खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

BCCI Central Contract: सरफराज खान और ध्रुव जुरेल की भी होगी कॉन्ट्रैक्ट में एंट्री, बन गया खास नियम

BCCI Central Contract Sarfaraz Khan Dhruv Jurel: बीसीसीआई ने साल 2023-24 के लिए अपना नया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी कर दिया है। इसमें ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को जगह नहीं मिली है। इसके अलावा कई युवा चेहरे भी शामिल हैं। सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को भी एक खास नियम से एंट्री मिल सकती है।
06:53 PM Feb 28, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

BCCI Central Contract Sarfaraz Khan Dhruv Jurel: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के द्वारा बुधवार 28 फरवरी को अपना सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी कर दिया गया है। साल 2023-24 के लिए जारी इस कॉन्ट्रैक्ट में अभी 30 खिलाड़ियों को जगह मिली है। लेकिन बीसीसीआई ने उसके अलावा भी कुछ नामों के प्रस्ताव रखे जाने की जानकारी दी है। साथ ही बोर्ड ने एक खास नियम भी बनाया है। इसके तहत सरफराज खान और ध्रुव जुरेल जैसे खिलाड़ियों को भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में एंट्री मिल जाएगी। अभी तक इन दोनों खिलाड़ियों ने दो-दो टेस्ट मैच खेले हैं।

Advertisement

क्या है BCCI का खास नियम?

बीसीसीआई ने अपने खास नियम में बताया कि जिन खिलाड़ियों ने साल 2024 के इस ताजा कॉन्ट्रैक्ट के अंतराल में कम से कम 3 टेस्ट मैच या 8 वनडे मैच या 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, उन्हें ही इस कॉन्ट्रैक्ट में जगह मिलेगी। इसके तहत श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को बाहर कर दिया गया है। वहीं अपनी रिलीज में बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि सरफराज खान और ध्रुव जुरेल अगर धर्मशाला में पांचवां टेस्ट खेलते हैं तो उन्हें भी अपने आप सी ग्रेड में एंट्री मिल जाएगी। अभी सी ग्रेड में बीसीसीआई ने 15 खिलाड़ियों को जगह दी है। इस ग्रेड के खिलाड़ियों को सालाना 1 करोड़ रुपए मिलते हैं।

इन युवा खिलाड़ियों की लगी लॉटरी

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने पहली बार कई युवा खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह दी है। उन खिलाड़ियों के नाम इस प्रकार हैं:- रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, रजत पाटीदार, जीतेश शर्मा, रवि बिश्नोई, शिवम दुबे, तिलक वर्मा, केएस भरत, मुकेश कुमार।

Advertisement

किसे-किसे मिली जगह?

यह भी पढ़ें- BCCI Central Contract 2023-24: रिंकू सिंह, रजत पाटीदार समेत कई युवा खिलाड़ियों की लगी लॉटरी, देखें पूरी लिस्ट

यह भी पढ़ें- BCCI Central Contract: सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान, श्रेयस अय्यर और ईशान किशन बाहर; रिंकू सिंह समेत कई नए चेहरे शामिल

Advertisement
Tags :
bccibcci central contractdhruv JurelSarfaraz Khan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement