whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में फिर नजरअंदाज अय्यर-किशन, दो नए खिलाड़ियों की एंट्री

BCCI Central Contract: बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की अभी तक वापसी नहीं हुई हैं। इनके अलावा दो नए खिलाड़ियों की बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की ग्रुप सी लिस्ट में एंट्री हो गई है।
09:29 AM Mar 19, 2024 IST | Vishal Pundir
bcci सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में फिर नजरअंदाज अय्यर किशन  दो नए खिलाड़ियों की एंट्री
BCCI Central Contract Sarfaraz Khan Dhruv Jurel Group C Image Credit: Social Media

BCCI Central Contract: सोमवार 18 मार्च को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की बैठक हुई। जिसमें बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में नए खिलाड़ियों को शामिल किया जाने का फैसला किया गया। जबकि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को एक बार फिर से नजरअंदाज किया गया। दरअसल इन दोनों नए खिलाड़ियों ग्रेड सी की लिस्ट में शामिल किया गया है। जिसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों का सालाना रिटेनरशिप फीस एक करोड़ रूपये हो गई है।

Advertisement

कौन हैं ये दो नए खिलाड़ी?

दरअसल हाल ही में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी। इस सीरीज को टीम इंडिया ने 4-1 से अपने नाम किया था। इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए 5 खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था। जिनमें सरफराज खान और ध्रुव जुरेल भी शामिल थे। इन दोनों खिलाड़ियों ने डेब्यू के साथ ही इस सीरीज में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। इस दौरान इन दोनों खिलाड़ियों ने मौजूदा सत्र में तीन टेस्ट मैच खेलने के बीसीसीआई के मानदंड को भी पूरा किया। जिसके चलते अब सरफराज और ध्रुव की बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में एंट्री हो गई है।

Advertisement

रणजी ट्रॉफी के शेड्यूल में हो सकता है बदलाव

बीसीसीआई की बैठक में रणजी ट्रॉफी के अगले सीजन को लेकर भी एक बड़ा फैसला लिया गया है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक अगले सीजन भारत के उत्तरी हिस्से में दिसंबर और जनवरी महीने के दौरान रणजी ट्ऱॉफी का कोई मैच नहीं होगा। क्योंकि इस समय उत्तरी भारत में ठंड और कोहरा ज्यादा होता है। जिसके चलते रोशनी कम होती है और खिलाड़ियों को मैच खेलने में परेशानी होती है।

पिछले कुछ सीजन से रणजी ट्रॉफी का आगाज दिसंबर और जनवरी में हो रहा है जबकि इसका समापन मार्च तक हो जाता है। इस दौरान घने कोहरे और ज्यादा ठंड के चलते टूर्नामेंट के कई मैच प्रभावित हुए। इसको लेकर बीसीसीआई बड़ा निर्णय लेने की तैयारी में है। नेपाल जैसे कई आईसीसी सहयोगी देश भारत में अभ्यास मैच खेलने के लिए आना चाहते हैं लेकिन उसके लिए ये देश सीधे राज्य संघो से बातचीत नहीं कर सकते हैं। ऐसे में अब बीसीसीआई इन देशों के लिए एक समिति बनाएगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- BAN vs SL: संन्यास के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहा खिलाड़ी, सीरीज खेलने के लिए तैयार

ये भी पढ़ें:- PSL 2024: इमाद वसीम ने लाइव मैच में कर दी ऐसी हरकत, जो किसी ने नहीं देखा होगा

ये भी पढ़ें:- IPL 2024 SRH SWOT Analysis: पैट कमिंस को कमान, रफ्तार में होंगे उमरान, देखें SRH की Probable Playing 11

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो