whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

BCCI का बड़ा ऐलान, जूनियर क्रिकेट में मिलेगा POTM, इन टूर्नामेंट्स में भी मिलेगा इनाम

BCCI POTM Award: बीसीसीआई सचिव जय शाह ने महिला और जूनियर क्रिकेट के साथ ही सीनियर क्रिकेट के टूर्नामेंट्स में प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड इंट्रोड्यूस किया है। जय शाह के अनुसार, इस पहल का उद्देश्य क्रिकेटर्स को बढ़ावा देना है।
08:54 PM Aug 26, 2024 IST | Pushpendra Sharma
bcci का बड़ा ऐलान  जूनियर क्रिकेट में मिलेगा potm  इन टूर्नामेंट्स में भी मिलेगा इनाम
Jay Shah

BCCI POTM Award: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने क्रिकेटर्स के लिए बड़ा ऐलान किया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट कर सभी महिला और जूनियर क्रिकेट के साथ सीनियर पुरुषों के दो टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट को इंट्रोड्यूस किया है। जूनियर क्रिकेट में प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट को इंट्रोड्यूस करने का फैसला बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में लिया गया था। बीसीसीआई की ओर से जूनियर लेवल पर अंडर-16 में विजय मर्चेंट ट्रॉफी, अंडर-19 में कूच बिहार ट्रॉफी और अंडर-23 में सीके नायडू ट्रॉफी टूर्नामेंट आयोजित किए जाते हैं। जबकि महिलाओं के लिए अंडर-15, अंडर-19 और अंडर-23 के टूर्नामेंट होते हैं।

विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में भी मिलेगा इनाम 

इसके साथ ही बीसीसीआई की ओर से सीनियर पुरुषों के टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी और टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में प्लेयर ऑफ द मैच का इनाम दिया जाएगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक्स पर लिखा- "हम अपने घरेलू क्रिकेट कार्यक्रम के तहत सभी महिला और जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए पुरस्कार राशि शुरू कर रहे हैं। इसके अलावा सीनियर पुरुषों के लिए विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच के लिए पुरस्कार राशि दी जाएगी।''

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: कहां देख सकेंगे यूपी टी 20 मैचों का लाइव कवरेज? यहां जानें पूरी डिटेल

जय शाह के अनुसार, ''इस पहल का उद्देश्य घरेलू सर्किट में उत्कृष्ट प्रदर्शन को मान्यता देकर पुरस्कृत करना है। शाह का कहना है कि इस पहल से क्रिकेटरों के लिए पुरस्कृत करने वाले वातावरण को बढ़ावा मिलेगा।"

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: ये आईपीएल की टक्कर का क्रिकेट, राजीव शुक्ला बोले- टैलेंट पर सिलेक्टर्स की नजर

कितना मिलता है इनाम? 

आपको बता दें कि इससे पहले रणजी ट्रॉफी और दलीप ट्रॉफी जैसे सीनियर पुरुषों के बड़े टूर्नामेंट में ही प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट दिया जाता था। इस अवॉर्ड के तौर पर एक लाख रुपये का इनाम मिलता था। बीसीसीआई की इस पहल से जूनियर क्रिकेट में रिवॉर्ड कल्चर को बढ़ावा मिलेगा।

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: 19 साल के खिलाड़ी ने मचाया धमाल, रिंकू सिंह की कप्तानी में मेरठ मावेरिक्स ने दर्ज की पहली जीत

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो