whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सचिन, सहवाग और युवराज फिर लगाएंगे चौके-छक्के, BCCI के पास IPL जैसी लीग का प्रस्ताव

Indian Cricket Team के दिग्गज खिलाड़ी रहे सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, विरेंद्र सहवाग, सुरेश रैना और इरफान पठान जैसे खिलाड़ियों के लिए BCCI नई लीग शुरू कर सकता है। ये सीरीज भी IPL की तरह ही पूरी दुनिया में अपनी लोकप्रियता बटोर सकती है। बीसीसीआई को इस संदर्भ में पूर्व क्रिकेटरों से प्रस्ताव मिला है। 
01:39 PM Aug 13, 2024 IST | mashahid abbas
सचिन  सहवाग और युवराज फिर लगाएंगे चौके छक्के  bcci के पास ipl जैसी लीग का प्रस्ताव
Sachin-Sahwag-Yuvraj

वो दिन दूर नहीं जब सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, सुरेश रैना, क्रिस गेल, हरभजन सिंह और एबी डिवीलियर्स जैसे खिलाड़ी फिर से मैदान पर चौके छक्के लगाते हुए नजर आएंगे। BCCI इन दिग्गज खिलाड़ियों के लिए Indian Premier League की तर्ज पर एक लीजेंड्स लीग की शुरुआत कर सकता है। इस लीग में दुनिया भर के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आ सकते हैं। लीग के शुरू होने से इन लीजेंड्स क्रिकेटरों के फैंस को एक बार फिर उनके पसंदीदा खिलाड़ियों को खेलते हुए देखने का मौका मिलेगा। ये लीग पूरी तरह से आईपीएल की तर्ज पर खेली जाएगी। लेकिन, इसमें वही खिलाड़ी खेल सकेंगे, जो इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके होंगे और आईपीएल भी नहीं खेलते होंगे।

क्या है योजना 

दरअसल इस समय दुनिया भर में कई जगह लीजेंड्स क्रिकेट लीग का आयोजन किया जाता है। इसमें वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स, ग्लोबल लीजेंड्स लीग और लीजेंड्ल लीग जैसे टूर्नामेंट लोकप्रिय हैं। इन लीगों में क्रिस गेल, सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह और हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ी खेलते हुए नजर आते हैं। अब देश के कई पूर्व क्रिकेटरों ने बीसीसीआई सचिव जय शाह से अनुरोध किया है कि वह भारत में ऐसी लीग शुरू करें। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बीसीसीआई में अब इस लीग को लेकर चर्चा भी होने लगी है।

ये भी पढ़ें;- अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ झेलनी पड़ सकती है मुसीबत

आईपीएल जैसी होगी लीग 

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बीसीसीआई आईपीएल की तर्ज पर ही इस लीग को शुरू कर सकता है। आईपीएल में पैसा, निवेश और स्टार पॉवर की वजह से वह दुनिया भर की सबसे लोकप्रिय लीग मानी जाती है। ऐसे में बीसीसीआई इस लीग को भी इसी तर्ज पर शुरू कर सकता है। इस लीग की टीमों को भी शहरों के आधार पर संगठित किया जाएगा और फ्रेंचाइजी इसमें भी खिलाड़ियों को अपनी टीम में नीलामी के जरिए शामिल करेगी।

बीसीसीआई की ओर से की गई है पुष्टि 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि भी की है। अधिकारी ने अपने बयान में कहा कि 'हमें इस संदर्भ में पूर्व क्रिकेटरों की ओर से प्रस्ताव मिला है, जिस पर विचार किया जा रहा है। हालांकि, ये अभी प्रस्ताव के स्तर पर ही है। अगले साल इसके बारे में सोचा जा सकता है, इसमें उन खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है जो क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और आईपीएल भी नहीं खेलते हैं।

ये भी पढ़ें;- ईशान किशन बन सकते हैं टीम के कप्तान, इस टूर्नामेंट से हो रही मैदान पर वापसी

दुनिया भर में लोकप्रिय हो सकती है लीग 

अगर बीसीसीआई की ओर से ऐसी लीग शुरू की जाती है तो वो भी आईपीएल की तरह पूरी दुनिया में लोकप्रिय हो सकती है। इस लीग में दुनिया भर के दिग्गज लीजेंड्स खिलाड़ी खेलने के लिए तैयार हो सकते हैं। वहीं, आईपीएल की तरह ही इस लीग में फ्रेंचाइजी अपनी ताकत और पैसा पानी की तरह बहाएगी, जिससे ये लीग दुनिया भर में अपनी एक अलग पहचान बना लेगी।

ये भी पढ़ें;- 2028 के ओलंपिक खेलों में क्रिकेट की एंट्री में कोहली का ‘विराट’ रोल, ऐसे हुआ खुलासा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो