whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या जस्टिन लैंगर करेंगे राहुल द्रविड को रिप्लेस? BCCI के आवेदन खोलने पर 'उत्सुक' LSG कोच

India New Head Coach: बीसीसीआई अब टीम इंडिया के लिए नए हेड कोच की तलाश में है। जिसको लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जस्टिन लैंगर ने राहुल द्रविड को रिप्लेस करने की उत्सुकता दिखाई है।
12:25 PM May 14, 2024 IST | Vishal Pundir
क्या जस्टिन लैंगर करेंगे राहुल द्रविड को रिप्लेस  bcci के आवेदन खोलने पर  उत्सुक  lsg कोच
bcci opens applications India New Head Coach Justin Langer replacing Rahul Dravid Image Credit: Social Media

India New Head Coach: टी20 विश्व कप 2024 के बाद टीम इंडिया को नया हेड कोच मिल सकता है। मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड का कार्यकाल जून 2024 में समाप्त होने वाला है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी हेड कोच के लिए आवेदन खोल दिए है। तो वहीं बीसीसीआई द्वारा टीम इंडिया के हेड कोच के लिए आवेदन खोलने के बाद आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के कोच जस्टिन लैंगर ने राहुल द्रविड को रिप्लेस करने की उत्सुकता दिखाई है।

लैंगर बन सकते हैं हेड कोच

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान जब जस्टिन लैंगर से टीम इंडिया का हेड कोच बनने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हां मैं उसके लिए काफी उत्सुक हूं। लेकिन मैंने उसके लिए कभी नहीं सोचा। मैं दबाव जैसी स्थिति को समझता हूं इसलिए मेरे मन में किसी भी इंटरनेशनल कोच के लिए काफी सम्मान है। जहां तक टीम इंडिया को कोचिंग देने की बात है तो ये मेरे लिए काफी असाधारण भूमिका होगी। भारतीय टीम में काफी प्रतिभा है। टीम इंडिया को कोच बनना काफी आकर्षक होगा।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024 के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया हेड कोच, BCCI ने मांगे आवेदन

राहुल द्रविड के लिए भी खुले दरवाजे

टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड का कार्यकाल वनडे विश्व कप 2023 के बाद ही खत्म हो गया था लेकिन टी20 विश्व कप 2024 नजदीक होने के चलते द्रविड का कार्यकाल बढ़ा दिया गया था। वहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह भी कह चुके हैं अगर द्रविड को फिर से इस पद पर बने रहना है तो उनको आवेदन करके पूरी प्रक्रिया से गुजरना होगा।

दूसरी तरफ इसकी काफी कम संभावना है कि द्रविड फिर से टीम इंडिया के हेड कोच बनेंगे। द्रविड की कोचिंग में टीम इंडिया अभी तक कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: प्लेऑफ से बाहर होने के बाद GT फैंस के लिए खुशखबरी, टिकट का पैसा होगा वापस

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो