whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024 Playoffs: BCCI की अनोखी पहल, हर एक डॉट बॉल लाएगी हरियाली

KKR vs SRH IPL 2024 Playoffs: IPL 2024 के क्वालिफायर-1 में आज कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हो रहा है। स्कोर कार्ड पर डॉट बॉल के स्टार पर या तो पेड़ की इमोजी या फिर ग्रीन डॉट आ रहा है।
09:18 PM May 21, 2024 IST | Rajat Gupta
ipl 2024 playoffs  bcci की अनोखी पहल  हर एक डॉट बॉल लाएगी हरियाली
प्लेऑफ के लिए बीसीसीआई की अनोखी पहल।

KKR vs SRH IPL 2024 Playoffs: IPL 2024 के क्वालिफायर-1 में आज कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हो रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में पैट कमिंस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। मैच के दौरान एक चीज ने फैंस का ध्यान खींचा। स्कोर कार्ड पर डॉट बॉल के स्थान पर या तो पेड़ की इमोजी या फिर ग्रीन डॉट आ रहा है। ऐसे में सवाल उठने लगा है कि आखिरी यह क्या है।

BCCI की अनोखी पहल

तो बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक अनोखी पहल शुरू की है। इसके तहत प्लेऑफ में प्रत्येक डॉट बॉल पर BCCI 500 पौधे लगाएगा। पिछले सीजन भी ऐसा देखने को मिला था। IPL 2023 के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 4 राज्य असम, गुजरात, कर्नाटक और केरल में 1,47,000 पौधे लगाए थे। BCCI की इस पहल की काफी सराहना भी हो रही है। यह पर्यावरण के हिसाब से काफी अच्छी पहल है।

159 रन पर ही सिमटी हैदराबाद

मुकाबले की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद 19.3 ओवर में 159 रन पर ही सिमट गई। राहुल त्रिपाठी ने सबसे ज्यादा 55 रन की पारी खेली। उनके अलावा विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन ने 32 और कप्तान पैट कमिंस ने 30 रन की पारी खेली। कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से मिचेल स्टार्क को 3 सफलताएं मिली। उनके अलावा वरुण चक्रवर्ती ने 2 और वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने 1-1 विकेट झटका। कोलकाता नाइटराइडर्स को अगर फाइनल में जगह बनानी है तो उन्हें 20 ओवर में 160 रन बनाने होंगे।

ये भी पढ़ें: LPL 2024: IPL में किया दमदार प्रदर्शन, अब इस लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बने मथीशा पथिराना

ये भी पढ़ें: RR vs RCB: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा एलिमिनेटर, जानें इस मैदान पर दोनों टीमों का प्रदर्शन

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो