whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हेड कोच बनते ही गौतम गंभीर को लग सकता है झटका! जोंटी रोड्स से जुड़ा है मामला

Gautam Gambhir Jonty Rhodes: गौतम गंभीर के रूप में टीम इंडिया को नया हेड कोच मिल गया है। अब कहा जा रहा है कि उनकी एक मांग रिजेक्ट कर दी गई है। आइए आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है...
11:39 PM Jul 11, 2024 IST | Pushpendra Sharma
हेड कोच बनते ही गौतम गंभीर को लग सकता है झटका  जोंटी रोड्स से जुड़ा है मामला
Gautam Gambhir

Gautam Gambhir Jonty Rhodes: भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया हेड कोच चुन लिया गया है। श्रीलंका के खिलाफ वह पहली बार भारतीय टीम के साथ नजर आएंगे। गंभीर के सामने हेड कोच बनते ही कई चुनौतियां होंगी। कहा जा रहा है कि गंभीर के साथ ही सपोर्टिंग स्टाफ को लेकर भी कवायद शुरू हो गई है। असिस्टेंट कोच के रूप में अभिषेक नायर के साथ ही फील्डिंग कोच के तौर पर साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज और दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डर में से एक रहे जोंटी रोड्स का नाम चर्चा में है, लेकिन अब जो खबर सामने आ रही है, उससे गौतम गंभीर को बड़ा झटका लग सकता है।

क्या बीसीसीआई ने ठुकराई पसंद?

दरअसल, एक रिपोर्ट में सामने आया है कि गौतम गंभीर जोंटी रोड्स को फील्डिंग कोच के रूप में अपने साथ देखना चाहते हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उनकी इस पसंद को ठुकरा दिया है। आमतौर पर बोर्ड की ओर से मुख्य कोच को अपना सहयोगी स्टाफ चुनने की छूट दी जाती है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार गौतम गंभीर की जोंटी रोड्स वाली पसंद खारिज कर दी गई है। कहा जा रहा है कि टी दिलीप टीम इंडिया के फील्डिंग कोच बने रह सकते हैं। इससे पहले गौतम गंभीर ने आर विनय कुमार को बॉलिंग कोच बनाने के लिए अपना इंटरेस्ट दिखाया था, लेकिन कहा जा रहा है कि उनकी ये मांग भी खारिज कर दी गई है। यानी गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनने के बाद एक साथ दो झटके लगते दिखाई दे रहे हैं।

सिर्फ भारतीय स्टाफ होना चाहिए  

जोंटी रोड्स के मामले में ये बात सामने आई है कि बीसीसीआई अपने सपोर्ट स्टाफ में किसी विदेशी दिग्गज को रखने में इंटरेस्टेड नहीं है। पिछले सात साल से बीसीसीआई ने पूरी तरह से भारतीय सपोर्ट स्टाफ के साथ काम किया है। ऐसे में बीसीसीआई इसमें बदलाव नहीं करना चाहता। एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, जोंटी रोड्स के नाम पर चर्चा की गई थी, लेकिन बोर्ड ने सिर्फ भारतीय स्टाफ रखने में ही दिलचस्पी दिखाई है। टी दिलीप के लिए बीसीसीआई ने अपने दरवाजे खुले रखे हैं। टी दिलीप के कार्यकाल में भारतीय टीम ने बेहतरीन परफॉर्म किया है। वह बीसीसीआई की पसंद बने हुए हैं। गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ की तरह भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप का कार्यकाल भी वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो गया। इनकी जगह नए स्टाफ की तलाश की जाएगी।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: टीम में वापसी करते ही इस खिलाड़ी ने मचाया धमाल, रोहित-बाबर जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे 

ये भी पढ़ें- ये डच क्रिकेटर बन सकता है टीम इंडिया का नया फील्डिंग कोच, गंभीर ने सुझाया नाम 

ये भी पढ़ें: CT 2025: ‘पाकिस्तान आकर भारत का प्यार भूल जाएंगे विराट कोहली…’, शाहिद अफरीदी ने चैंपियंस ट्रॉफी पर कही बड़ी बात 

ये भी पढ़ें: ये खिलाड़ी होगा टेस्ट में पाकिस्तान का कप्तान, जानें बाबर की कप्तानी को लेकर PCB ने क्या कहा? 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: कहां देख सकेंगे भारत-श्रीलंका सीरीज के मैच? यहां जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी डिटेल 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: भारत-श्रीलंका सीरीज से पहले इस खिलाड़ी का बड़ा फैसला, अचानक छोड़ी कप्तानी

ये भी पढ़ें: IND vs SL: भारत के श्रीलंका दौरे का शेड्यूल जारी, BCCI ने किया बड़ा ऐलान 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो