होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2025 ऑक्शन को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस दिन हो सकती है नीलामी

आईपीएल 2025 ऑक्शन को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। बीसीसीआई ने इसके लिए अपनी टीम को विदेश रवाना कर दिया है।
06:02 PM Oct 21, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 के आगाज से पहले इस बार मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाना है। सभी टीमें इसकी तैयारियों में भी जुट चुकी हैं। सभी फ्रेंचाइजियों को 31 अक्टूबर 2024 शाम 5 बजे तक अपने रिटेंशन खिलाड़ियों की सूची जारी करनी होगी। इस बार मेगा ऑक्शन का आयोजन विदेश में होने वाला है। वहीं मेगा ऑक्शन को लेकर एक बड़ा अपडेट भी सामने आया है।

Advertisement

आईपीएल 2025 ऑक्शन को लेकर आया बड़ा अपटेड

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार इस बार मेगा ऑक्शन का आयोजन सऊदी अरब की राजधानी रियाद में होने वाला है। हालांकि बोर्ड ने अभी तक इस बात का आधिकारिक ऐलान नहीं किया है। लेकिन विश्वसनीय सूत्रों ने बताया है कि मेगा ऑक्शन 24 और 25 नवंबर को होने वाला है। इस बार नीलामी दो दिन की होने वाली है। वहीं तैयारियों को मुकम्मल करने के लिए बीसीसीआई ने एक टीम को रियाद के लिए भी रवाना कर दिया है।

हालांकि इससे पहले बताया गया था कि बीसीसीआई मेगा ऑक्शन के लिए दुबई, सिंगापुर और लंदन को देख रही है। लेकिन ताजा रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अरब में ही मेगा नीलामी का आयोजन किया जाएगा। रियाद में होटल की बुकिंग के बाद बोर्ड मेगा ऑक्शन का आधिकारिक ऐलान कर सकती है।

अगर मेगा ऑक्शन 24 और 25 नवंबर को होगा, तब भारतीय टीम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रही होगी। दर्शक एक ही दिन में मैच और मेगा ऑक्शन का मजा ले सकेंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- महज 1 ओवर ने खत्म कर दिया इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, 4 रन देकर झटके थे 6 विकेट

आईपीएल 2025-27 के लिए नए नियम

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आईपीएल 2025-27 के लिए कुछ नई योजनाएं बनाई हैं। इस बार फ्रेंचाइजियों के पर्स में 20 करोड़ की बढ़ोतरी हुई है। फ्रेंचाइजियों के पर्स में 120 करोड़ रुपये होंगे। इसके अलावा फ्रेंचाइजियां अपने दल में कुल 5 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती हैं। वहीं आरटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर टीमें अपने दल में एक खिलाड़ी को जोड़ सकती हैं।

ये भी पढ़ें:- कभी नहीं टूट पाएगा क्रिकेट इतिहास का ये रिकॉर्ड, भारतीय दिग्गज ने किया था बड़ा कारनामा

 

Open in App
Advertisement
Tags :
bcciIPL 2025IPL Mega Auction 2025
Advertisement
Advertisement