खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप से पहले करेंगे खास तैयारी, BCCI ने दिया अपडेट

BCCI Update On Mohammed Shami Surgery : भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बड़ा अपडेट दिया है। बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी की रिकवरी को लेकर कहा है कि उनकी सर्जरी सफलतापूर्वक हो चुकी है।
03:55 PM Feb 29, 2024 IST | Aman Sharma
Advertisement

BCCI Update on Mohammed Shami Surgery: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 26 फरवरी को लंदन में अपनी एंकल की सर्जरी करवाई थी। वह काफी लंबे समय से इस समस्या से जूझ रहे थे। दरअसल जनवरी में साउथ अफ्रीका दौरे के लिए मोहम्मद शमी को स्क्वॉड में शामिल किया गया था। पर उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था। अब सर्जरी के तीन दिन बाद यानी 29 फरवरी को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने प्रेस रिलीज के जरिए मोहम्मद शमी की रिकवरी पर बड़ा अपडेट दिया है। बता दें कि मोहम्मद शमी ने भारत के लिए आखिरी मैच वनडे वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल खेला था। इसके बाद से वह भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं।

Advertisement

बीसीसीआई ने दिया बड़ा अपडेट

मोहम्मद शमी की रिकवरी पर बीसीसीआई ने कहा कि 26 फरवरी को उनकी एंकल की सर्जरी सफलतापूर्वक की जा चुकी है। वह चोट से काफी बेहतर रिकवर कर रहे हैं। प्रेस रिलीज में आगे कहा गया कि मोहम्मद शमी के रिकवरी के बाद उन्हें जल्द ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु भेज दिया जाएगा। जहां उनका रिहैबिलिटेशन प्रोसेस शुरू होगा। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि बीसीसीआई मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भी देख रही है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कमाल की गेंदबाजी की थी। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

ये भी पढ़ें- क्या BCCI कॉन्ट्रैक्ट में अभी भी वापसी कर सकते हैं ईशान किशन और श्रेयस अय्यर, जानें कैसे

Advertisement

आईपीएल 2024 से मोहम्मद शमी हुए बाहर

एंकल सर्जरी के बाद मोहम्मद शमी आईपीएल से भी बाहर हो गए हैं। शमी आईपीएल में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हैं और उनके लीग से बाहर होने के बाद सबसे बड़ा झटका गुजरात टाइटंस को लगा है। गुजरात टाइंटस ने 2022 में मोहम्मद शमी को 6.25 करोड़ रुपए में शामिल किया था। जिसके बाद से उन्होंने इस टीम के लिए 2022 और 2023 मिलाकर 33 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 48 विकेट लिए हैं।

ये भी पढ़ें- BCCI Annual Contract: एक साल में कितना बदल गया कॉन्ट्रैक्ट, किसे मिली एंट्री और किसका कटा पत्ता; पूरी लिस्ट

मोहम्मद शमी 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी थे। उन्होंने 17 मैचों में 28 विकेट लिए थे। अब उनके पूरे आईपीएल से बाहर होने के बाद गुजरात टाइटंस को सबसे बड़ा झटका लगा है। शमी के बाहर होने से गुजरात की गेंदबाजी थोड़ी कमजोर दिखाई दे रही है और राशिद खान के खेलने पर भी सस्पेंस बना हुआ है क्योंकि राशिद खान भी लंबे समय से चोट से जूझ रहे हैं।

Advertisement
Tags :
bccijay shahMohammed Shami
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement