whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024 से पहले मुंबई इंडियंस के गेंदबाज ने ली हैट्रिक, लसिथ मलिंगा के खास क्लब में की एंट्री

Nuwan Thushara Hattrick BAN vs SL 3rd T20I: आईपीएल 2024 के लिए मुंबई इंडियंस ने श्रीलंका के एक गेंदबाज को खरीदा था। उस गेंदबाज ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले हैट्रिक लेकर कमाल कर दिया। अब इससे मुंबई इंडियंस के फैंस के लिए खुशखबरी आ रही है। वहीं टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या इसे देखकर काफी खुश होंगे।
06:32 PM Mar 09, 2024 IST | Priyam Sinha

Nuwan Thushara Hattrick BAN vs SL 3rd T20I: मुंबई इंडियंस के लिए आगामी आईपीएल 2024 में पहली बार श्रीलंका का एक स्टार गेंदबाज खेलता नजर आएगा। वहीं इस पॉपुलर टी20 लीग से पहले उस गेंदबाज ने जलवा दिखाया और बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे मैच में हैट्रिक ले ली। इस गेंदबाज का नाम है नुवान तुषारा जो दाएं हाथ के मीडियम पेसर हैं। 29 वर्षीय इस गेंदबाज को पहली बार आईपीएल में खरीदा गया है। इस खिलाड़ी ने आईपीएल से पहले बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार हैट्रिक ली और लसिथ मलिंगा के खास क्लब में शामिल हो गए।

आपको बता दें कि श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम ने बांग्लादेश को 28 रन से हराया। इस मैच में पहले खेलते हुए श्रीलंका ने 174 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम 146 रन पर ढेर हो गई। बांग्लादेश की पारी के चौथे ओवर में नुवान तुषारा ने दूसरी गेंद पर पहले नजमुल हसन शांतो का विकेट लिया। उसके बाद अगली गेंद पर तोहीद ह्रदोय भी उनका दूसरा शिकार बने। वहीं तीसरी गेंद पर महमुदुल्लाह उनका तीसरा शिकार बने और इस तरह उन्होंने अपनी हैट्रिक पूरी कर ली

देखें तुषारा की हैट्रिक का वीडियो

श्रीलंका के पांचवें ऐसे गेंदबाज

आपको बता दें कि श्रीलंका के लिए अभी तक तुषारा हैट्रिक लेने वाले पांचवें गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने लसिथ मलिंगा, वानिंदु हसारंगा, थिसारा परेरा और अकिला धनंजय के क्लब में एंट्री कर ली है। देखें पूरी लिस्ट किस श्रीलंकाई गेंदबाज ने कब ली हैट्रिक:-

  1. थिसारा परेरा- बनाम भारत, 2015-16
  2. लसिथ मलिंगा- बनाम बांग्लादेश, 2016-17
  3. लसिथ मलिंगा- बनाम न्यूजीलैंड, 2019
  4. अकिला धनंजय- बनाम वेस्टइंडीज, 2020-21
  5. वानिंदु हसारंगा- बनाम साउथ अफ्रीका, 2021-22

आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने लगाई मोटी बोली

नुवान तुषारा पहली बार आईपीएल में भी जलवा दिखाते नजर आने वाले हैं। पिछले साल दिसंबर में आयोजित हुए ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने उन पर अच्छी खासी बोली लगाई थी। तुषारा का बेस प्राइस 50 लाख रुपए था। लेकिन फ्रेंचाइजी ने आरसीबी के साथ ऑक्शन में बोली को लेकर जंग लड़ी और अंत में 4.80 करोड़ की सबसे बड़ी बोली लगाकर उन्हें अपने साथ खरीद लिया।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: सीरीज जीतने के बाद BCCI ने टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों को दिया तोहफा, अब होगी करोड़ों की बारिश

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: रोहित शर्मा ने रिटायरमेंट के सवाल पर तोड़ी चुप्पी, हिटमैन ने बताया कब लेंगे संन्यास?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो