whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

1 ओवर में खाए 8 छक्के, 77 रन किए खर्च; इस दिग्गज के नाम है शर्मनाक रिकॉर्ड

Most Expensive Over Cricket: क्रिकेट इतिहास में एक गेंदबाज ऐसा भी रहा है, जिसने सबसे महंगा ओवर डाला था। इस गेंदबाज ने अपने एक ओवर में 77 रन खर्च किए थे।
11:06 AM Sep 02, 2024 IST | Vishal Pundir
1 ओवर में खाए 8 छक्के  77 रन किए खर्च  इस दिग्गज के नाम है शर्मनाक रिकॉर्ड
Most Expensive Over

Most Expensive Over Cricket: क्रिकेट इतिहास में आज तक कई ऐसे बड़े रिकॉर्ड बने हैं जिनको आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है। कुछ रिकॉर्ड ऐसे में है जिनकी आप क्रिकेट में कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही रिकॉर्ड के बारे में जानकारी देने वाले है। आज हम आपको क्रिकेट इतिहास के सबसे महंगे ओवर के बारे में जानकारी देने वाले हैं। इस ओवर में गेंदबाज ने 77 रन खर्च किए थे। एक ओवर में 77 रन खर्च करने की कल्पना भी नहीं की जा सकती है लेकिन ऐसा काफी पहले हो चुका है।

न्यूजीलैंड क्रिकेटर के नाम है ये रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ये रिकॉर्ड बना था। साल 1990 के दौरान न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के गेंदबाज बर्ट वेंस ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कैंटरबरी के खिलाफ एक ओवर में 77 रन खर्च किए थे। बर्ट ने इस ओवर में 22 गेंद डाली थी। उनके इस ओवर में 17 गेंद नो बॉल थी। ये क्रिकेट इतिहास का आज तक का सबसे महंगा ओवर है। इतने रन आज तक किसी भी गेंदबाज ने एक ओवर में खर्च नहीं किए हैं। इस ओवर में बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज ने 70 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें;- 16 की उम्र में इस खिलाड़ी ने तोड़ा 159 साल पुराना रिकॉर्ड, झटके 10 विकेट

इस तरह से रहा था ओवर

बर्ट वेंस ने अपने इस ओवर में 8 छक्के, 6 चौके खाए थे। इसके अलावा 6 बॉल की जगह 22 बॉल ओवर में डाली गई थी। क्योंकि 17 गेंद इसमें नो बॉल डाली गई थी। ली जर्मन ने इस ओवर में बर्ट वेंस के सामने बल्लेबाजी की थी। जिसमें उन्होंने 70 रन बल्ले से बनाए थे।

ओली रॉबिन्सन भी डाल चुके हैं महंगा ओवर

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दूसरी सबसे महंगा ओवर डालने का रिकॉर्ड है। काउंटी क्रिकेट में ओली रॉबिन्सन ने ससेक्स बनाम लेस्टरशायर मैच के दौरान 43 रन रन खर्च किए थे।

ये भी पढ़ें;- UP T20 League 2024: 12 गेंद 39 रन, फिर आया रिंकू सिंह का तूफान; भुवनेश्वर की टीम को मिली जीत

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो