whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पाकिस्तान की फिर हुई बेइज्जती, 74 में से सिर्फ 1 खिलाड़ी को मिली इस प्रमुख टी20 लीग में जगह

Big Bash League : बिग बिश लीग के नए सीजन से पहले पाकिस्तान को घोर बेइज्जती का सामना करना पड़ा है। बिग बैश लीग खेलने के लिए 74 खिलाड़ियों ने अपना-अपना नाम दिया था, जिनमें से 73 खिलाड़ी रिजेक्ट हो गए हैं और महज एक खिलाड़ी को मौका मिला है।
07:07 AM Sep 03, 2024 IST | Vishal Pundir
पाकिस्तान की फिर हुई बेइज्जती  74 में से सिर्फ 1 खिलाड़ी को मिली इस प्रमुख टी20 लीग में जगह
pakistan team

Big Bash League : ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख टी20 लीग बिग बैश लीग में भी आईपीएल की तरह कई देशों के खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देते हैं। वहीं अब बिग बैश लीग के आगामी सीजन को लेकर विदेशी खिलाड़ियों का ड्राफ्ट सामने आया है। जिसमें पाकिस्तान को भयंकर बेइज्जती का सामना करना पड़ा है। क्योंकि इस लीग के लिए पाकिस्तान के 74 खिलाड़ियों ने अपना नाम दिया था, लेकिन नए सीजन के लिए सिर्फ एक ही खिलाड़ी को चुना गया है। यानी किसी भी टीम ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों पर भरोसा नहीं जताया है।

इस एक खिलाड़ी को मिली जगह

बिग बैश लीग के नए सीजन के लिए सैकड़ों विदेशी खिलाड़ियों ने अपना-अपना नाम रजिस्टर कराया था। जिसमें पाकिस्तान के 74 खिलाड़ियों के नाम थे। लेकिन पाकिस्तान के खिलाड़ियों में इस बार टीमों ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है। आठ फ्रेंचाइजियों ने इन विदेशी खिलाड़ियों में से 24 खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीम में शामिल किया है। जिसमें पाकिस्तान का महज एक खिलाड़ी ही इस बार सेलेक्ट हुआ है। बीबीएल के नए सीजन को लेकर 73 खिलाड़ियों को रिजेक्ट कर दिया गया है। एकमात्र पाकिस्तानी खिलाड़ी जिसको बीबीएल के नए सीजन के लिए चुना गया है वो है उसामा मीर। मेलबर्न स्टार्स की टीम ने उसामा मीर को अपनी टीम में शामिल किया है।

ये भी पढ़ें:- Video: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, बांग्लादेश से खिलाफ सीरीज से पहले चोटिल हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी

पाकिस्तान के इन बड़े खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका

बिग बैश लीग में हर साल पाकिस्तान के कई बड़े खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देते थे। लेकिन इस बार सभी खिलाड़ियों का पत्ता कट गया है। विदेशी खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान शान मसूद, शादाब खान, हारिस राउफ, नसीम शाह और इमाद वसीम जैसे खिलाड़ियों के नाम भी शामिल थे। इस बार सभी फ्रेंजाइजियों ने पाकिस्तान के इन बड़े-बड़े खिलाड़ियों को रिजेक्ट कर दिया है।

15 दिसंबर से शुरू होने वाले बीबीएल के नए सीजन के लिए बांग्लादेश का भी एक ही खिलाड़ी चुना गया है। होबार्ट हरिकेन्स ने बांग्लादेशी खिलाड़ी रिषद होसैन को अपनी टीम में शामिल किया है। इससे पहले बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ही बिग बैश लीग में खेले थे।

ये भी पढ़ें:- क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा के हत्यारों को सजा, दोषी 12 लोग उम्रभर रहेंगे सलाखों में कैद

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो