whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Border Gavaskar Trophy: कंगारू टीम को लगा बड़ा झटका, सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर खेल पाएगा यह स्टार ऑलराउंडर

Border Gavaskar Trophy 2024: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का सभी को इंतजार है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले कंगारू टीम को बड़ा झटका लगा है।
02:14 PM Oct 08, 2024 IST | Mohan Kumar
border gavaskar trophy  कंगारू टीम को लगा बड़ा झटका  सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर खेल पाएगा यह स्टार ऑलराउंडर
Australia cricket team

Border Gavaskar Trophy 2024: इस साल के आखिर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है, जहां स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन पीठ में खिंचाव के चलते सीरीज में स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर खेल पाएंगे। सीरीज काफी लंबी होने के चलते ग्रीन आखिर के मैचों में ही बॉलिंग कर पाएंगे।

Advertisement

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस सप्ताह के आखिर में ग्रीन की पीठ की चोट को लेकर घोषणा करेगा। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान उन्हें पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत के बाद इंग्लैंड से स्वदेश भेज दिया गया था। ऑलराउंडर होने के बावजूद ग्रीन ऑस्ट्रेलियाई टीम के टॉप छह बल्लेबाजों में शामिल हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: भारत को विश्व कप जिताने वाला क्रिकेटर, एक गलती ने बर्बाद किया करियर, अब बना यूट्यूबर

ग्रीन को लेकर क्या है ऑस्ट्रेलिया का प्लान?

चार साल पहले जब ग्रीन ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था तो ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ने सुनिश्चित किया था कि वे उनके वर्कलोड मैनेजमेंट को कंट्रोल करेगी और उनसे हर पारी में लगभग चार ओवर ही बॉलिंग कराएगी। यही वजह है कि उन्हें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिर में ऐसा ही करते हुए देखा जा सकता है। बुकनर ने कहा, 'समस्या वजन की है और जैसे-जैसे हड्डी ठीक होती है, आप धीरे-धीरे हड्डी के दम पर वजन बढ़ाते हैं।'

Advertisement

कैसा रहा है ग्रीन का करियर

ऑस्ट्रेलिया की 2023 डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे ग्रीन ने अब तक 28 टेस्ट खेले हैं और अब इसमें 36.24 की औसत से 1377 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक निकले हैं। इसके अलावा उन्होंने 35 विकेट भी अपने नाम किए हैं, जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 27 रन देकर पांच विकेट झटकना है। ग्रीन सिर्फ टेस्ट ही नहीं बल्कि वनडे और टी-20 इंटरनेशनल में भी टीम के लिए नियमित तौर पर खेलते रहे हैं।

ये भी पढ़ें: CPL 2024: फाफ डु प्लेसिस को देख फैंस को याद आए रोहित- मेसी, वीडियो वायरल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो