खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL रिटेंशन पॉलिसी को लेकर आया बड़ा अपडेट सामने, जानें कब तक हो सकता है ऐलान

IPL Mega Auction:आईपीएल 2025 का ऑक्शन अब बेहद करीब है। ऐसे में सभी की निगाह रिटेंशन पॉलिसी पर टिकी हुई है। माना जा रहा है कि बीसीसीआई जल्द ही नई रिटेंशन पॉलिसी का ऐलान कर सकती है।
04:56 PM Sep 13, 2024 IST | Ashutosh Singh
जल्द हो सकता है नई रिटेंशन पॉलिसी का ऐलान
Advertisement

IPL 2025: इस साल के आखिर में आईपीएल का मेगा ऑक्शन होना है। ऐसे में सभी की निगाह रिटेंशन पॉलिसी पर टिकी हुई है। पहले कहा जा रहा था कि बीसीसीआई अगस्त महीने के आखिर तक रिटेंशन पॉलिसी के नियमों का ऐलान कर सकता है। लेकिन अब इसे कुछ समय के लिए टाल दिया गया है। जानकारी के अनुसार, BCCI अनकैप्ड खिलाड़ियों को लेकर कुछ खास प्लान कर रहा है। इसका फायदा कुछ टीमों को सीधे तौर पर मिल सकता है।

Advertisement

जानें कब आएगी रिटेंशन पॉलिसी

बता दें कि बीसीसीआई ने कुछ समय पहले सभी टीमों के मालिकों को मीटिंग को बुलाया था। इस दौरान बीसीसीआई ने आईपीएल की रिटेंशन पॉलिसी को लेकर बात की थी। जिस पर सभी की राय अलग थी। कुछ टीमें ज्यादा रिटेंशन चाहती थीं तो कुछ ने इसका विरोध किया था। जिसके बाद बात नहीं बन पाई थी।

 

Advertisement

ये भी पढ़ें:- चश्मा लगाकर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर, 0 पर आउट; सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

वहीं, अब क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि नई रिटेंशन पॉलिस आने में दस दिन से लेकर दो सप्ताह तक का समय लग सकता है। ऐसे में सितंबर के आखिरी तक नई पॉलिसी सामने आ सकती है। इसके बाद ही पता चल सकेगा कि ऑक्शन से पहले टीमें कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं। बीसीसीआई की एक मीटिंग 29 सितंबर को भी है। हालांकि इसका आईपीएल से कोई लेना देना नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि इसी के आसपास नई रिटेंशन पॉलिसी का ऐलान हो सकता है।

RTM की हो सकती है वापसी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बार ऑक्शन में आरटीएम यानी राइट टू मैच कार्ड का भी इस्तेमाल होगा। बता दें कि बीसीसीआई इस नियम को 2014 के आईपीएल ऑक्शन में लेकर आई थी। हालांकि बाद में उन्होंने इस नियम को हटा दिया था। बताया जा रहा है कि कई टीमों ने इस नियम को वापस लाने की मांग की है। इस वजह से बीसीसीआई भी इस नियम पर विचार कर रही है।


इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हो चुके खिलाड़ियों को अनकैप्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी भी अनकैप्ड की लिस्ट में नजर आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- बीच मैदान जब धोनी पर बुरी तरह भड़के आशीष नेहरा, अब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Open in App
Advertisement
Tags :
bcciIPL 2025
Advertisement
Advertisement