होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में मोहम्मद शमी की हो सकती है वापसी, सामने आया बड़ा अपडेट

Border Gavaskar Trophy 2024: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को शामिल नहीं किया गया। वहीं अब शमी की वापसी पर बड़ा अपडेट सामने आया है।
09:07 AM Oct 27, 2024 IST | Vishal Pundir
mohammed shami
Advertisement

Border Gavaskar Trophy 2024: टीम इंडिया फिलहाल न्यूजीलैंड के साथ घर पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में भारतीय टीम का खराब प्रदर्शन देखने को मिला है। टीम इंडिया इस सीरीज को गंवा चुकी है। वहीं इस सीरीज के बाद रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है, जहां दोनों टीमों के बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर बीसीसीआई पहले ही टीम इंडिया के 18 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर चुकी है। जिसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को शामिल नहीं किया है, जो काफी हैरान कर देना वाला भी है। हालांकि अभी भी क्या बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में मोहम्मद शमी की वापसी हो सकती है इस पर बड़ा अपडेट सामने आया है।

क्या शमी की होगी वापसी?

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, "मोहम्मद शमी को टीम में शामिल करने पर फैसला तब लिया जाएगा जब तेज गेंदबाज रणजी ट्रॉफी में अपनी फिटनेस साबित कर देंगे। जैसा कि पहले बताया गया था, शमी दिवाली के बाद नवंबर के पहले हफ्ते में बेंगलुरु में कर्नाटक के खिलाफ बंगाल के चौथे राउंड के मैच में खेल सकते हैं। "

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: तीसरे टेस्ट मैच से भारत का सबसे बड़ा ‘हथियार’ हो सकता है बाहर, सामने आई बड़ी वजह

क्या तीसरा टेस्ट मैच खेलेंगे जसप्रीत बुमराह?

  • हां
  • नहीं
  • कह नहीं सकते

View Results

बीसीसीआई ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए मोहम्मद शमी के बिना टीम की घोषणा की। रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि शमी को रणजी ट्रॉफी के कुछ मैच खेलने के बाद टीम में शामिल किया जाएगा। लेकिन टीम मैनेजमेंट ने शमी को लेकर जल्दबाजी नहीं करने का फैसला किया और समय रहते इस तेज गेंदबाज को ठीक होने दिया।

बता दें, मोहम्मद शमी को आखिरी बार टीम इंडिया के लिए वनडे विश्व कप 2023 में खेलते हुए देखा गया था। जिसके बाद चोट के चलते शमी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वहीं अब नवंबर के पहले सप्ताह में बंगाल और कर्नाटक के बीच मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच बेंगलुरु में ही खेला जाना है। इस मैच में मोहम्मद शमी बंगाल की तरफ से खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: टेस्ट सीरीज हारने के बाद एक्शन मोड़ में BCCI, खिलाड़ियों के लिए जारी किया सख्त फरमान

Open in App
Advertisement
Tags :
Border Gavaskar Trophy 2024
Advertisement
Advertisement