खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गौतम गंभीर ने तैयार किया मोहम्मद शमी का बैकअप! बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से कर सकता है टेस्ट में डेब्यू

Border-Gavaskar Trophy 2024-25: इस साल नवंबर में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है।यहां पर टीम इंडिया पहली बार पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।इस सीरीज में एक युवा खिलाड़ी को डेब्यू का मौका मिल सकता है।
04:36 PM Jul 25, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Border-Gavaskar Trophy 2024-25: हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर ने टीम इंडिया का चार्ज संभाल लिया है। उनकी अगुवाई में टीम इंडिया का पहला दौरा श्रीलंका के खिलाफ है। इस दौरे के लिए चुनी गई टीम से साफ है कि गौतम गंभीर ने पहली सीरीज से ही फ्यूचर को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है। टीम में नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इसी कड़ी में गौतम गंभीर एक और खिलाड़ी के लिए फ्यूचर में कुछ बड़ा प्लान किया है।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू कर सकता है ये खिलाड़ी

भारत को इस साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है। इस दौरे पर भारत को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो इस सीरीज में मोहम्मद शमी भी टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। लेकिन इंजरी और उम्र को देखते हुए इस बात की उम्मीद बेहद कम है कि वो सारे मैच खेलते हुए नजर आएंगे। इसी को लेकर गौतम गंभीर ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है।

 

Advertisement

लिमिटेड ओवर के स्टार अर्शदीप सिंह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। हालांकि इससे पहले उन्हें घरेलू क्रिकेट भी खेलना होगा। कई दिग्गजों का मानना है कि अर्शदीप टेस्ट क्रिकेट में अच्छा कर सकते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में किया था शानदार प्रदर्शन

अर्शदीप सिंह ने इस बार टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में बेहद शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 8 मैचों में 17 विकेट हासिल किए थे। वो टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। फाइनल मैच में भी उन्होंने टीम इंडिया की जीत महत्वपूर्ण योगदान दिया था। डेथ ओवर्स में उनकी गेंदबाजी की सभी ने तारीफ की थी।

टीम को तलाश है लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर की

जहीर खान के संन्यास लेने के बाद टीम इंडिया एक अच्छे लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर की तलाश कर रही है। माना जा रहा है कि अर्शदीप इस कमी को पूरा कर सकते हैं। अर्शदीप सिंह ने काउंटी क्रिकेट में भी लंबा समय बिताया है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वो टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- Paris Olympic में भारत के मुकाबले आज से, जानें किस खेल में लगेगा दांव और कहां देख सकेंगे मैच

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: श्रीलंका को लगा दूसरा बड़ा झटका, टी20 सीरीज से बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी

ये भी पढ़ें:- ओमान के इस गेंदबाज ने क्रिकेट जगत में मचाई खलबली, बुमराह और शाहीन आफरीदी को भी पछाड़ा

Advertisement
Tags :
Arshdeep SinghGautam GambhirTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement