whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

वर्ल्ड कप के बाद फिर भारतीय फैंस का दिल तोड़ने की तैयारी में कंगारू कप्तान, बताया अपना मास्टरप्लान

India vs Australia: अगले महीने बॉर्डर-गावस्कर ट्ऱॉफी के जरिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक बार फिर से घमासान शुरू होगा। इस सीरीज को लेकर कंगारू कप्तान पैट कमिंस ने कुछ ऐसा कहा है, जिससे भारतीय फैंस का दिल टूट सकता है।
02:40 PM Oct 22, 2024 IST | Mohan Kumar
वर्ल्ड कप के बाद फिर भारतीय फैंस का दिल तोड़ने की तैयारी में कंगारू कप्तान  बताया अपना मास्टरप्लान
Pat cummins

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत 22 नवंबर से हो रही है। ऑस्ट्रेलिया टीम इस सीरीज में भारत को हराने का बेसब्री से इंतजार कर रही है। ऐसा इसलिए है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को भारत को टेस्ट सीरीज में हराए जमाना हो गया है। घरेलू मैदान पर हो या विदेशी ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में 2014-15 में हराया था। टीम को भारत से मिल रही लगातार हार से टीम के कप्तान पैट कमिंस भी खासा परेशान हैं। उन्होंने कहा कि वो इस बार टीम इंडिया से बदला लेने के लिए उत्सुक हैं।

Advertisement

कंगारू कप्तान ने कहा कि वो घर में लगातार दो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (2018-19 और 2020-21) हारने के बाद अपनी गलतियों की भरपाई करना चाहते हैं। टीम को 2018-19 में जब हार मिली, तब टीम में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ उपलब्ध नहीं थे, जबकि 2020-21 में टीम को उस भारतीय टीम से हार मिली, जिसमें कई खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था।

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत को हराने के बाद भी टेंशन में न्यूजीलैंड, दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेगा दिग्गज खिलाड़ी

Advertisement

हमें किस्मत का सहारा नहीं मिला- कमिंस

पिछली सीरीज में भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की मदद से टीम इंडिया ने गाबा में चमत्कार किया था, जहां कंगारू टीम 32 साल बाद हारी थी। कमिंस ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी शुरू होने से एक महीने पहले स्टार स्पोर्ट्स से बात की और आगामी चुनौतियों पर चर्चा की। उन्होंने कहा, 'हमें थोड़ा ब्रेक मिला है, इसलिए मैं पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उत्साहित हूं। पिछली कुछ टेस्ट सीरीज में भारत के खिलाफ हमें किस्मत का सहारा नहीं मिला, लेकिन हम हमेशा ऑस्ट्रेलिया में अच्छा खेलने पर गर्व करते हैं।'

पिछली सीरीज काफी कठिन थी- कमिंस

उन्होंने आगे कहा, 'पिछली दो सीरीज बहुत पहले हुई थीं, इसलिए मुझे लगता है कि हम इससे उबर चुके हैं। लेकिन जब हम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं तो हमारी उम्मीदें बहुत ज्यादा होती हैं। मुझे लगता है कि फैंस और मीडिया की भी यही राय है। इसलिए जब भी हम यहां नहीं जीतते हैं, तो निश्चित रूप से आप उन सीरीज को थोड़ा और करीब से देखते हैं। पिछली सीरीज वास्तव में बहुत कठिन थी। टीम के बहुत से खिलाड़ी वही हैं जो उस सीरीज में खेले थे और हम यहां सुधार करने आए हैं।'

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत को हराने के बाद भी टेंशन में न्यूजीलैंड, दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेगा दिग्गज खिलाड़ी

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो