whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस टीम के 3 बल्लेबाजों ने ठोक डाले शतक, गेंदबाज नजर आए बेबस, डोमेस्टिक क्रिकेट में लगा रोमांच का तड़का

Buchi Babu Tournament:  बुची बाबू टूर्नामेंट में कई खिलाड़ी अपने दमदार प्रदर्शन से लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। इंडियन रेलवे और गुजरात एसोसिएशन के बीच खेले गए मैच में रेलवे की ओर से 3 बल्लेबाजों ने शतक जड़कर टीम को जीत बड़ी जीत दिलाई है।
11:26 AM Aug 18, 2024 IST | mashahid abbas
इस टीम के 3 बल्लेबाजों ने ठोक डाले शतक  गेंदबाज नजर आए बेबस  डोमेस्टिक क्रिकेट में लगा रोमांच का तड़का
Buchi Babu Tournament

Buchi Babu Tournament: तमिलनाडु की प्रतिष्ठित बुची बाबू टूर्नामेंट में इस बार रोमांच बना हुआ है। ईशान किशन जैसे स्टार खिलाड़ियों के इस टूर्नामेंट में आने से लोगों का क्रेज भी इस टूर्नामेंट के लिए बढ़ गया है। इस टूर्नामेंट में अब तक का सबसे एकतरफा मैच इंडियन रेलवे और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के बीच खेला गया, जहां रेलवे की टीम ने गुजरात को 139 रन से हरा दिया। इस मैच में रेलवे की ओर से 3 खिलाड़ियों ने शतक बनाया, वहीं गुजरात की ओर से एक ही बल्लेबाज ने शतक जड़ा।

रेलवे की ओर से पहली पारी में आए 3 शतक

रेलवे की टीम ने पहली पारी में 129.5 ओवर में सभी विकेट खोकर कुल 570 रन बनाए थे। इसमें प्रथम सिंह ने सर्वाधिक 130 रन की पारी खेली थी। प्रथम सिंह ने अपनी पारी के दौरान कुल 14 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके अलावा विवेक सिंह ने 104 और सहैब युवराज ने नाबाद 105 रनों का योगदान दिया। वहीं, सलामी बल्लेबाज शिवम चौधरी ने 88, मोहम्मद सैफ ने 57 और आशुतोष शर्मा ने 43 रन बनाए। गुजरात की ओर से गेंदबाजी करते हुए सिद्धार्थ देसाई ने 4 और चिंतन गजा ने 3 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें: ‘मैं हमेशा लड़ती रहूंगी…’ घर पहुंचते ही Vinesh Phogat ने कही बड़ी बात, पति ने फिर दिखाया गुस्सा

343 रनों की लीड दे बैठी गुजरात 

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन की टीम पहली पारी में बुरी तरह से फेल साबित हुई। टीम महज 70.3 ओवर में ही 227 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और रेलवे ने 343 रनों की बढ़त हासिल कर ली। गुजरात की ओर से पहली पारी में मनन हिंगरजिया ने सर्वाधिक 65 रन बनाए। इसके अलावा हेत पतेल ने 43, जयमीत पटेल ने 35 और समित पटेल ने 33 रन की पारी खेली। रेलवे की ओर से पुरांक त्यागी ने 3 और हिमांशु सांगवान, राज चौधरी, अयान चौधरी ने 2-2 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें: अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप की तारीखों का हुआ एलान, देखें कब और किससे भिड़ेगी टीम इंडिया

23 ओवर में ही घोषित कर दी पारी 

रेलवे की टीम ने 343 रन की बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी तेज गति से खेली। दूसरी पारी में टीम ने महज 23 ओवर में ही 138 रन का स्कोर बना लिया और पारी को घोषित कर दिया। टीम की ओर से शिवम चौधरी ने 49,  विवेक सिंह ने 36 और प्रथम सिंह ने 20 रन की पारी खेली। रेलवे ने गुजरात को जीत के लिए 482 रन का लक्ष्य दिया।

ये भी पढ़ें: Gautam Gambhir का टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर चढ़ गया जादू, अब ऋषभ पंत ने भी शुरू कर दी गेंदबाजी

दूसरी पारी में भी गुजरात नहीं दिखा सकी कमाल

482 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम ने खराब शुरुआत की। टीम ने 49 रन के स्कोर पर ही अपने 4 विकेट खो दिए। हालांकि इसके बाद 300 रन पर टीम का 6वां विकेट गिरा। लेकिन फिर टीम ने अगले 4 विकेट महज 42 रन पर ही खो दिए। टीम की ओर से दूसरी पारी में भी सबसे अधिक रन का योगदान मनन हिंगरजिया ने दिया। मनन ने 102 रन की पारी खेली। वहीं, जयमीत पटेल ने 92, चिंतन गजा ने 80 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा सका और टीम को 139 रनों से हार का सामना करना पड़ा। रेलवे की ओर से अयान चौधरी ने दूसरी पारी में 5 और राज चौधरी ने 4 विकेट हासिल किए।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो