इस बार आसान नहीं होने वाला है’; बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की टीम इंडिया को चेतावनी

IND vs AUS: आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने भारतीय टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया है कि इस बार सीरीज़ भारत के लिए आसान नहीं होने वाली है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

IND vs AUS: भारतीय टीम साल 2024 के आखिर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, जहां पर 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। रोहित शर्मा की अगुवाई में इस बार मेन इन ब्लू को भाग लेना है। भारत ने साल 2023 में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को अपने नाम किया था। तब यह सीरीज भारतीय टीम ने घरेलू सरजमीं पर खेली थी, लेकिन इस बार सीरीज की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी ने भारत को इशारों ही इशारों में चेतावनी दे दी है।

सीरीज़ से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का बड़ा बयान

आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत की। उन्होंने कहा कि हां मुझे लगता है कि दोनों टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा रहती है। हम एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो टूर्नामेंट में बहुत सारी चीज़ें सामने आती हैं। इसलिए यह सीरीज भी दोनों टीमों के लिए कम नहीं होने वाली है। मुझे लगता है कि हम कोशिश करेंगे और सीरीज जीतेंगे।

WTC 2025 में भी दोनों टीमें हो सकती हैं आमने-सामने

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल का मुकाबला भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। हालांकि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को करारी शिकस्त दी थी, लेकिन एक बार फिर से दोनों टीमों के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 होने की संभावना है। इस विषय पर भी ग्रीन ने खुलकर बात की है। उन्होंने कहा कि अगर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डब्लयूटीसी फाइनल 2025 होता है तो मुझे लगता है कि हम भारत से अधिक अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे और अपनी जीत सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे।

भारतीय टीम फिलहाल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है। ऐसे में एक बार फिर उम्मीद जताई जा रही है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया फाइनल में आमने सामने होंगे। भारत ने अब तक 2 बार फाइनल में जगह बनाई है। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2021 के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

Open in App
Tags :