whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL के बीच पांच खिलाड़ियों को बड़ा झटका, बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से कर दिया बाहर

Central Contract 2024-25: आईपीएल 2024 का आयोजन जारी है और उसी बीच कई बड़े खिलाड़ी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। यह खिलाड़ी मौजूदा आईपीएल की दो फ्रेंचाइजीज के बड़े खिलाड़ी हैं। इसके अलावा कुल 5 खिलाड़ी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिए गए हैं।
11:48 AM Mar 28, 2024 IST | Priyam Sinha
ipl के बीच पांच खिलाड़ियों को बड़ा झटका  बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से कर दिया बाहर
Central Contract List 2024-25 Five Players Removed

Central Contract 2024-25: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा हाल ही में भारतीय खिलाड़ियों का अगले सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी कर दिया गया था। उसके बाद अलग-अलग देशों के क्रिकेट बोर्ड ने भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट घोषित करना शुरू कर दिए। हाल ही में साउथ अफ्रीका का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट सामने आया था। वहीं अब उसी कड़ी में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी अपना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट घोषित कर दिया है। इस नए कॉन्ट्रैक्ट से पांच खिलाड़ियों की छुट्टी हो गई है और खास बात यह है कि उसमें से दो आईपीएल फ्रेंचाइजीज के बड़े खिलाड़ी हैं।

किसे किया गया बाहर?

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने ताजा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से जिस खिलाड़ी को बाहर किया है उसमें सबसे बड़ा नाम है मार्कस स्टॉयनिस का। स्टॉयनिस लखनऊ सुपरजायंट्स की फ्रेंचाइजी का बड़ा हिस्सा हैं। इसके अलावा डेविड वॉर्नर जिन्होंने हाल ही में टेस्ट और वनडे से संन्यास ले लिया था उन्हें भी इस कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में जगह नहीं मिली। हालांकि, वॉर्नर और स्टॉयनिस दोनों अभी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने के दावेदार हैं। वॉर्नर वर्ल्ड कप के बाद टी20 से भी संन्यास ले लेंगे। इन दोनों के अलावा एश्टन एगर, मार्कस हैरिस और माइकल नेसर को भी पिछले साल के कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर इस बार जगह नहीं दी गई।

चार नए खिलाड़ियों की हुई कॉन्ट्रैक्ट में एंट्री

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चार नए खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह दी है। इसमें एक नाम जेविर बार्टलेट का भी है जिन्होंने सिर्फ तीन मैच ही ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले हैं। इसके अलावा नाथन एलिस, मैट शॉर्ट और एरोन हार्डी को कॉन्ट्रैक्ट में एंट्री मिली है। कुछ खिलाड़ियों के हाथ निराशा और लगी है जिसमें नाम हैं मैट रेनशॉ और टिम डेविड जैसे खिलाड़ियों के। डेविड टी20 स्पेशलिस्ट हैं लेकिन फिर भी उन्हें 23 खिलाड़ियों की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में जगह नहीं मिली।

ऑस्ट्रेलिया के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की पूरी लिस्ट

सीन एबट, जेवियर बार्टलेट, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, एरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, लॉन्स मॉरिस, टॉड मर्फी, झाय रिचर्डसन, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा।

यह भी पढ़ें- SRH vs MI: मुंबई की हार के बाद हार्दिक को समझाते दिखे रोहित शर्मा! सबके सामने लगा दी क्लास

यह भी पढ़ें- SRH vs MI: अपनी गलतियों से हार्दिक पांड्या ने मोड़ा मुंह! बताया हार का असली कारण

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो