खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Champions Trophy 2025 पर आया बड़ा अपडेट, ICC टूर्नामेंट की तारीख हुई तय!

Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के बीच फैंस को दोहरी खुशी मिली है। चैंपियंस ट्रॉफी खेलने की तारीख सामने आ गई है। चलिए बताते हैं कब खेला जाएगा चैंपियंस ट्रॉफी।
08:05 AM Jun 09, 2024 IST | Abhinav Raj
चैंपियंस ट्रॉफी 2025।
Advertisement

Champions Trophy 2025: करोड़ों क्रिकेट फैंस फिलहाल आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के रोमांच में डूबे हैं। विश्व कप के हर मैच के बाद सुपर-8 का समीकरण बदलता जा रहा है। 2 जून से विश्व कप का आगाज हुआ था, जिसका फाइनल 29 जून को खेला जाएगा। दूसरी ओर आज यानी 9 जून को विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होने वाली है। इसी बीच आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर बड़ा अपडेट आया है। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान में खेला जाएगा। अब इसके लिए तारीख भी सामने आ गई है। चलिए बताते हैं कब खेला जाएगा आईसीसी टूर्नामेंट।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- AUS की जीत से सुलझी सुपर-8 की गुत्थी, इन 6 टीमों की क्वालिफिकेशन लगभग तय!

कब खेला जाएगा चैंपियंस ट्रॉफी 2025

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान करने वाला है, इसको लेकर भी खूब विवाद होते रहा है। टीम इंडिया का कहना है कि वह टूर्नामेंट खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। बीसीसीआई का कहना है कि अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए भारत के मुकाबले किसी और देश में कराए जाए, टीम इंडिया विश्व कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी। हालांकि इसको लेकर पाकिस्तान आईसीसी से शिकायत भी कर चुका है, इसके साथ ही यह भी ऐलान कर दिया है कि भारत के सभी मुकाबले किस वेन्यू पर होंगे। इस कड़ी में चैंपियंस ट्रॉफी खेलने की तारीख सामने आ गई है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन 19 फरवरी से 9 मार्च के बीच कराया जाएगा।


ये भी पढ़ें:- PAK के खिलाफ कैसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11, रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया जवाब

Advertisement

आज खेला जाएगा भारत-पाक मैच

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का रोमांचक दौर जारी है। भारत ने विश्व कप के पहले मुकाबले में आयरलैंड को शिकस्त दी थी। भारत और आयरलैंड के बीच यह मुकाबला 5 जून को अमेरिका के नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। अब भारत विश्व कप का दूसरा मुकाबला आज यानी 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाला है। यह मुकाबला भी नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में ही खेला जाएगा। अगर भारत आज जीत जाता है, तो सुपर 8 के लिए मजबूत दावेदारी पेश कर देगा। वहीं, अगर पाकिस्तान जीतता है, तो वह भी सुपर-8 की रेस में बने रहेगा।

Advertisement
Tags :
Champions Trophy 2025T20 World Cup 2024Team India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement