whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Chess Olympiad 2024: भारतीय पुरुष टीम ने उज्बेकिस्तान को दी टक्कर, महिला खिलाड़ियों ने भी दिखाया दम

Chess Olympiad 2024: शतरंज ओलंपियाड 2024 में भारतीय खिलाड़ी अपना रंग जमा रहे हैं। 20 सितंबर को खेले गए मुकाबले में भारत और उज्बेकिस्तान आमने-सामने थे। ये मैच 2-2 से ड्रॉ रहा। भारतीय महिला टीम की खिलाड़ियों ने भी इस टूर्नामेंट में अपना दम दिखाया।
08:11 AM Sep 21, 2024 IST | Alsaba Zaya
chess olympiad 2024  भारतीय पुरुष टीम ने उज्बेकिस्तान को दी टक्कर  महिला खिलाड़ियों ने भी दिखाया दम

Chess Olympiad 2024: शतरंज ओलंपियाड 2024 में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। 20 सितंबर को भारत ने उज्बेकिस्तान के खिलाफ भी बेहतरीन खेल दिखाया। कांटे की टक्कर वाले इस मैच में भारत ने उज्बेकिस्तान के सामने 2-2 से मुकाबला ड्रॉ करा दिया। शुक्रवार को हंगरी के बुडापेस्ट में एसवाईएमए स्पोर्ट्स एंड कॉन्फ्रेंस सेंटर में ओपन सेक्शन के नौवें दौर में गत चैंपियन उज्बेकिस्तान से 2-2 से मैच ड्रॉ होने के बाद समाप्त हो गया।

Advertisement

इन खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन

भारत की ओर से डी. गुकेश, आर. प्रज्ञानंद, अर्जुन एरिगैसी और विदित गुजराती ने बेहतरीन खेल दिखाया और मैच ड्रॉ कर भारत की प्वॉइंट्स टेबल को शीर्ष पर बरकरार रखा। विश्व के पांचवे नंबर के खिलाड़ी गुकेश ने जहां मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया और छठे नंबर के खिलाड़ी जाखोंगीर वाखिदोव ने पहले 10 मिनट में ही मैच बरारबरी पर ला दिया था।

वहीं जावोखिर सिंदारोव ने अपनी दमदार शुरुआत से आर प्रज्ञानंद पर दबाव बनाते हुए मैच को ड्रॉ कराने में मदद की।

Advertisement

भारतीय महिला टीम का भी दबदबा

शतरंज ओलंपियाड 2024 में भारतीय महिला खिलाड़ियों का भी दबदबा देखने को मिला। भारतीय महिला टीम ने अमेरिका के खिलाफ 2-2 से मैच ड्रॉ कराया। भारत ने शतरंज ओलंपियाड 2024 में खराब फॉर्म में चल रही हरिका द्रोणवल्ली को ड्रॉप कर वैशाली को टूर्नामेंट में भेजा था। लेकिन हरिका द्रोणवल्ली भारत की जीत सुनिश्चित नहीं दिला सकी।

तानिया सचदेव ने भी एलिस ली के खिलाफ अनुकूल स्थिति से खेल को ड्रॉ कर दिया। वहीं दिव्या देशमुख ने कैरिसा यिप के साथ जीत साझा कर टूर्नामेंट में दबदबा बनाया। वंतिका अग्रवाल ने भी महिला टीम के लिए शानदार खेल दिखाया। उन्होने इरिना क्रशन के खिलाफ क्वीन गैम्बिट डिक्लाइन्ड गेम में रागोजिन डिफेंस को खूबसूरती से गोल में बदल दिया। इस मैच के बाद भारत अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया, जबकि कजाकिस्तान 16 मैच प्वाइंट्स के साथ शीर्ष पर पहुंच गया।

Advertisement

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: तीसरे दिन मंडरा रहा है बारिश का साया, कैसा रहेगा चेन्नई में आज मौसम का मिजाज? जानें पूरी वेदर रिपोर्ट

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो