whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Chess Olympiad: इतिहास रचने की कगार पर टीम इंडिया, पहली बार भारत के खाते में आ सकता है गोल्ड मेडल

Chess Olympiad: शतरंज ओलंपियाड में भारत की पुरुष और महिला टीम दोनों का जलवा देखने को मिला है। अब भारतीय टीम पहली बार शतरंज ओलंपियाड में गोल्ड मेडल जीतने की दहलीज पर खड़ी है।
09:49 AM Sep 22, 2024 IST | Vishal Pundir
chess olympiad  इतिहास रचने की कगार पर टीम इंडिया  पहली बार भारत के खाते में आ सकता है गोल्ड मेडल
Chess Olympiad

Chess Olympiad: शतरंज ओलंपियाड में भारतीय टीम का जलवा देखने को मिला है। अब भारत की पुरुष और महिला दोनों टीमें पहली बार गोल्ड मेडल जीतने की कगार पर खड़ी है। बुडापेस्ट में चल रहे शतरंज ओलंपियाड में भारत के स्टार खिलाड़ी ग्रैंडमास्टर और विश्व चैंपियनशिप चैलेंजर डी मुकेश ने अमेरिका के फैबियानो कारुआना को हराया है। इस जीत के साथ डी मुकेश ने भारत के लिए गोल्ड मेडल को लगभग पक्का कर दिया है।

Advertisement

रविवार को होने वाले मैचों के अंतिम दौर में, दोनों भारतीय टीमें प्रेस में जाने के समय ओलंपियाड स्टैंडिंग में शीर्ष पर हैं। वहीं दूसरे भारतीय स्टार खिलाड़ी अर्जुन एरिगैसी ने लीनियर डोमिन्गुएज पेरेज को हराया। वहीं विदित गुजराती का मैच लेवोन एरोनियन के खिलाफ ड्रॉ रहा।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट क्रिकेट सीरीज के लिए फैंस को मिली खुशखबरी, हुआ बड़ा फैसला

10वें राउंड में दूसरे स्थान पर थी भारतीय टीम

शतरंज ओलंपियाड के 10वें राउंड में भारतीय टीम दूसरे स्थान पर थी। इस दौरान भारतीय महिला टीम ने चीन को हराया था। क्योंकि चीन की टीम में उनकी विश्व चैंपियन खिलाड़ी नहीं खेल रहीं थीं। अब भारतीय टीम कजाकिस्तान के साथ शीर्ष स्थान पर है। अपने सेक्शन में फिलहाल टीम इंडिया के 19 अंक हैं। इसके अलावा चीन के 17, अमेरिका और उजबेकिस्तान के 15-15 अंक हैं। बुडापेस्ट ओलंपियाड में दो वर्गों में गोल्ड मेडल जीतना टीम इंडिया के लिए एक ऐतिहासिक पल होने वाला है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में बदलाव! दिग्गज खिलाड़ी हो सकता है बाहर

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो