खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मैच से पहले निकाली व्यक्तिगत दुश्मनी, विपक्षी खिलाड़ी को दे दिया जहर; CCTV में कैद हुई घिनोनी हरकत

Chess Tournament In Russian: मैच से पहले ही व्यक्तिगत दुश्मनी निकालने के लिए विपक्षी खिलाड़ी को जहर देने का मामला सामने आया है। खिलाड़ी की घिनोनी हरकत सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई।
11:16 AM Aug 09, 2024 IST | Vishal Pundir
poisoning opponent player

Chess Tournament In Russian: मैच हारने के डर से कोई इतना कैसा बौखला सकता है कि वो अपने ही विपक्षी खिलाड़ी को जहर दे देगा। ऐसी घिनोनी हरकत रूस में चल रही शतरंज चैंपियनशिप में देखने को मिली है। जहां मैच से पहले एक महिला शतरंज खिलाड़ी ने अपनी ही विपक्षी खिलाड़ी को मैच से पहले जहर दे दिया था। हालांकि रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि महिला खिलाड़ी ने अपनी व्यक्तिगत दुश्मनी निकालने के लिए अपनी विपक्षी खिलाड़ी को जहर देने की घिनोनी हरकत को अंजाम दिया है।

सीसीटीवी में कैद हुई हरकत

रूस के माखचकाला में शतरंज चैंपियनशिप चल रही है। इस दौरान 40 वर्षीय अमीना अबकारोवा का मुकाबला 30 वर्षीय उमयगनत उस्मानोवा के साथ होना था। लेकिन मैच से पहले ही अमीना अबकारोवा ने उमयगनत उस्मानोवा के शतरंज बोर्ड पर थर्मामीटर से पारा गिरा दिया था। ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। टूर्नामेंट के बाद उमयगनत उस्मानोवा काफी बीमार भी हो गई थी।

ये भी पढ़ें:- खुलासा: Neeraj Chopra को सर्जरी की जरूरत क्यों? 6 साल से किस दर्द से जूझ रहे ओलंपियन

अमीना अबकारोवा ने कबूला अपना अपराध

अपनी विपक्षी खिलाड़ी के साथ ऐसी घिनोनी हरकत करने के आरोप को बाद में अमीना अबकारोवा ने भी कबूल कर लिया। आरोपी खिलाड़ी ने बताया कि एक क्षेत्रीय प्रतियोगिता में उमयगनत उस्मानोवा ने उनको हरा दिया था, जिसके बाद उन्होंने उमयगनत उस्मानोवा को पीठ पीछे अपनी बुराई करते हुए सुना। जो उनको बिल्कुल अच्छा नहीं लगा। वहीं दूसरी तरफ अब उमयगनत उस्मानोवा ने अमीना अबकारोवा के लिए कड़ी से कड़ी सजा की मांग की है।

ये भी पढ़ें:- अरशद का वो थ्रो जिसे पार नहीं कर पाए नीरज समेत कोई भी खिलाड़ी, देखें वीडियो

Open in App Tags :
sports news