whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सिर्फ 3 मैच खेलकर टीम इंडिया से बाहर हो गया 'टेंपो चालक' का बेटा, अब वापसी की उम्मीद मुश्किल

Chetan Sakariya: भारतीय टीम में हर साल कई नए खिलाड़ी अपनी जगह बनाते हैं। लेकिन हर कोई भारत के लिए लंबा नहीं खेल पाता है। कुछ खिलाड़ी चंद मैच खेलकर टीम से बाहर हो जाते हैं। ऐसी ही कुछ कहानी है एक टेंपो चालक के बेटे की।
01:40 PM Sep 13, 2024 IST | News24 हिंदी
सिर्फ 3 मैच खेलकर टीम इंडिया से बाहर हो गया  टेंपो चालक  का बेटा  अब वापसी की उम्मीद मुश्किल

Chetan Sakariya: साल 2021 में भारतीय टीम ने श्रीलंका का दौरा किया था। जहां पर 3 मैच की वनडे सीरीज के अलावा 3 मैच की टी-20 सीरीज खेली गई थी। इस दौरे के लिए भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया था। टीम इंडिया की अगुवाई पूर्व सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने की थी। उनकी अगुवाई में गुजरात के एक टेंपो चालक के बेटे को भी भारतीय टीम में मौका मिला था। हालांकि इस सीरीज के बाद गुजरात का ये खिलाड़ी टीम इंडिया से गायब हो गया।

भारत के लिए खेला 3 मैच

गुजरात के 26 साल के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को श्रीलंका के खिलाफ साल 2021 में खेली गई 3 मैच की वनडे और टी-20 सीरीज के लिए मौका मिला था। उन्हें एक वनडे मैच खेलने का मौका मिला, जबकि 2 टी-20 मैच में इस गेंदबाज ने भारत का प्रतिनिधित्व किया। वनडे में उन्होंने 2 विकेट झटके और टी-20 के खेले गए 2 मैच में उन्होंने 1 विकेट हासिल किया। इस सीरीज के बाद सकारिया कभी भी भारतीय टीम में नजर नहीं आए। गुजरात के भावनगर से आने वाले सकारिया ने टीम इंडिया तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष किया था।

पिता थे टेंपो चालक

चेतन सकारिया का नाम जब भारतीय टीम में आया तब वह काफी भावुक हो गए। टीम इंडिया में सेलेक्ट होने से पहले चेतन अपने पिता को खो चुके थे। ऐसे में उन्होंने कहा था कि काश मेरे पिता मुझे टीम इंडिया के लिए खेलते हुए देख पाते। इस दौरान चेतन की मां ने भी एक इंटरव्यू में खुलासा करते हुए कहा था कि 'चेतन के पिता टेंपो चालक थे। एक हादसे में चेतन के पिता विकलांग हो गए थे। लेकिन उन्होंने टेंपो चलाना जारी रखा।' गरीबी की वजह से चेतन अपने मामा के साथ रहते थे। मामा उन्हें सरकारी अधिकारी बनाना चाहते थे। क्योंकि चेतन पढ़ाई-लिखाई में काफी अच्छे थे।

साल 2021 में किया आईपीएल डेब्यू

आईपीएल 2021 ऑक्शन में चेतन को राजस्थान रॉयल्स ने 1.20 करोड़ रुपये खर्च कर अपनी टीम का हिस्सा बनाया। इसके बाद साल 2022 में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला। दिल्ली ने उन्हें 4.20 करोड़ में खरीदा था। वहीं साल 2024 में उन्हें केकेआर ने 50 लाख में खरीदा। लेकिन इस सीजन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। अब तक खेले गए 19 आईपीएल मैच में उन्होंने 20 विकेट झटके हैं।

ये भी पढ़ें: UPL 2024: फ्री में स्टेडियम में जाकर देख सकेंगे मैच, जानें कैसे मिलेगा टिकट

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो