whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हेनरिक क्लासेन और नूर अहमद की इस टीम में एंट्री, वर्ल्ड कप के बाद बढ़ेगा रोमांच

Heinrich Klaasen Noor Ahmad: साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन और अफगानिस्तान के गेंदबाज नूर अहमद अब एक टीम में खेलते दिखाई देंगे।
06:40 PM Jun 06, 2024 IST | Pushpendra Sharma
हेनरिक क्लासेन और नूर अहमद की इस टीम में एंट्री  वर्ल्ड कप के बाद बढ़ेगा रोमांच
Heinrich Klaasen Noor Ahmad CPL

Heinrich Klaasen Noor Ahmad: साउथ अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने इस सीजन आईपीएल में ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया था। सन राइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए क्लासेन ने 16 मैचों में 39.92 के औसत और 171.07 के स्ट्राइक रेट से 479 रन ठोके थे। जिसमें चार अर्धशतक शामिल रहे। क्लासेन को अब कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के इस संस्करण के लिए सेंट लूसिया किंग्स फ्रेंचाइजी ने साइन किया है। फ्रेंचाइजी ने प्लेयर ड्राफ्ट से पहले क्लासेन को शामिल करने का निर्णय लिया है। क्लासेन इससे पहले सीपीएल के 2022 संस्करण में गुयाना अमेजन वॉरियर्स टीम के साथ थे। जहां उन्होंने 5 मैचों में 118 रन जड़े थे। वह 2023 के बाद से ही टी-20 क्रिकेट में शानदार फॉर्म में हैं। क्लासेन SA 20 लीग में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे।

एक साथ खेलेंगे क्लासेन और नूर अहमद

इसी के साथ अफगानिस्तान के स्टार नूर अहमद को भी फ्रेंचाइजी ने साइन किया है। नूर ने इस साल आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने 10 मैचों में 8 विकेट झटके थे। पिछले सीजन में उन्होंने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए 16 मैचों में 18 विकेट चटकाए थे। क्लासेन और नूर पिछले कुछ समय से टी-20 क्रिकेट में अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से चकित कर रहे हैं। इसलिए सेंट लूसिया किंग्स ने उन्हें मौका देने का फैसला लिया है। इसी के साथ किंग्स ने फाफ डु प्लेसिस को टीम में बरकरार रखा है। श्रीलंका के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे और नामीबिया के ऑलराउंडर डेविड विसे विदेशी खिलाड़ी के तौर पर शामिल किए गए हैं।

ड्राफ्ट के जरिए चुने जाएंगे 5 खिलाड़ी

किंग्स ने इस तरह इस सीजन के लिए 12 खिलाड़ी चुन लिए हैं। जबकि जुलाई में ड्राफ्ट के जरिए पांच और खिलाड़ियों को चुना जाएगा। कैरेबियाई खिलाड़ियों में अल्जारी जोसेफ, जॉनसन चार्ल्स, मैथ्यू फोर्ड रोस्टन चेस और खैरी पियरे शामिल हैं। तेज गेंदबाज शैड्रैक डेसकार्टे और मैकेनी क्लार्क ने भी अपनी जगह बरकरार रखी है। पिछले साल चोट के कारण फाफ डु प्लेसिस चूक गए थे। उनकी जगह लेने वाले कॉलिन मुनरो को रिलीज कर दिया गया है। सीन विलियम्स, सिकंदर रजा और क्रिस सोल को इस साल के लिए रिलीज कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: कुलदीप यादव की एंट्री हुई तो इस खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता, रोहित की बढ़ी टेंशन

30 अगस्त से खेला जाएगा CPL 2024

वर्ल्ड कप के बाद टी-20 क्रिकेट का रोमांच बढ़ेगा। सीपीएल का 2024 संस्करण 30 अगस्त से 7 अक्टूबर तक खेला जाएगा। किंग्स का पहला मैच 1 सितंबर को सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के खिलाफ होगा। आपको बता दें कि किंग्स ने 2023 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था, लेकिन जमैका तल्लावाह के खिलाफ उन्हें एलिमिनेटर में हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: 43 साल के ‘कंजूस’ गेंदबाज ने रचा इतिहास, विश्व कप में आज तक नहीं हुआ ऐसा 

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ इस रणनीति से खेलने उतरेगी भारतीय टीम, कप्तान रोहित शर्मा ने दिया हिंट 

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: ऑस्ट्रेलिया की आंधी में उड़ा ओमान, अंकतालिका ने इंग्लैंड की बढ़ा दी टेंशन

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: मैच में पानी पिलाता दिखा विश्व कप विजेता कप्तान, सोशल मीडिया पर फैंस के रिएक्शन वायरल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो