होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

WTC के इतिहास में भारत के खिलाफ आज तक जीत नहीं सकीं ये टीमें

World Test Championship: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। खासकर कुछ टीमों के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड बेहद शानदार है, क्योंकि ये टीमें आज तक भारत को हराने में सफल नहीं हो पाई हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में ये टीमें भारत के खिलाफ जीत दर्ज नहीं कर पाई हैं।
08:06 PM Oct 04, 2024 IST | Ashutosh Ojha
India
Advertisement

World Test Championship: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में भारत का प्रदर्शन हमेशा शानदार रहा है। भारतीय टीम ने अपने दमदार खेल से कई बार विरोधी टीमों को हार का स्वाद चखाया है। WTC के इतिहास में कुछ ऐसी टीमें भी हैं जो अब तक भारत के खिलाफ जीत दर्ज करने में असफल रही हैं। इन टीमों ने कई कोशिशें कीं, लेकिन भारतीय टीम के शानदार खेल और रणनीतियों के सामने टिक नहीं सकीं। आपको उन टीमों के बारे में जानेंगे जो WTC के दौरान भारत के खिलाफ एक भी जीत हासिल नहीं कर पाईं।

Advertisement

बांग्लादेश

बांग्लादेश ने WTC के तहत भारत के खिलाफ कुल छह टेस्ट मैच खेले हैं और उन्हें सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश की टीम भारतीय टेस्ट टीम के खिलाफ अब तक कोई भी मुकाबला जीतने में नाकाम रही है। हर बार भारत ने उन्हें हराने में सफलता प्राप्त की है।

Advertisement

वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज की टीम ने भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से तीन मैचों में उन्हें हार मिली है और एक टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुआ है। वेस्टइंडीज, जो एक समय टेस्ट क्रिकेट की सबसे ताकतवर टीमों में गिनी जाती थी, अब तक भारत के खिलाफ WTC में कोई जीत नहीं दर्ज कर पाई है।

श्रीलंका

श्रीलंका की टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेले हैं और दोनों ही मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। श्रीलंका के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड बेहतरीन है और वे भी भारत के खिलाफ कोई जीत हासिल नहीं कर सके हैं।

पाकिस्तान

पाकिस्तान ने अभी तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान भारत के खिलाफ कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है, लेकिन अगर भविष्य में दोनों टीमें आमने-सामने आती हैं, तो मुकाबला दिलचस्प हो सकता है। अभी तक के रिकॉर्ड के अनुसार, पाकिस्तान ने WTC इतिहास में भारत को कभी हराया नहीं है, क्योंकि दोनों टीमों का कोई मैच हुआ ही नहीं।

 

ये भी पढ़ें: सारा की पोस्ट पर शुभमन गिल की बहन का खास रिएक्शन वायरल

Open in App
Advertisement
Tags :
ICC World Test Championshipicc wtc
Advertisement
Advertisement