22 मिनट में सिल्वर, 90 में गोल्ड और 12 घंटे में डायमंड...रोनाल्डो ने यूट्यूब पर आते ही मचाया तहलका

Cristiano Ronaldo YouTube Channel: मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो यूट्यूब पर आते ही छा गए हैं। वह एक के बाद एक रिकॉर्ड ध्वस्त करते जा रहे हैं। उन्होंने अब मिस्टर बीस्ट का रिकॉर्ड तोड़ते हुए नया कीर्तिमान बनाया है।

featuredImage
Cristiano Ronaldo YouTube Channel

Advertisement

Advertisement

Cristiano Ronaldo YouTube Channel: पुर्तगाल के फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यूट्यूब पर आते ही तहलका मचाना शुरू कर दिया है। रोनाल्डो के यूट्यूब चैनल 'यूआर क्रिस्टियानो' ने महज 24 घंटे के अंदर 23 मिलियन सब्सक्राइबर का आंकड़ा पार कर लिया है। इसके साथ ही उन्होंने एक के बाद एक कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। अब रोनाल्डो ने यूट्यूब पर मिस्टर बीस्ट का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

सबसे तेज 20 मिलियन सब्सक्राइबर का रिकॉर्ड

रोनाल्डो 'UR Cristiano' यूट्यूब चैनल के जरिए सबसे तेज 20 मिलियन सब्सक्राइबर तक पहुंचने वाले पहले यूट्यूबर बन गए। उन्होंने चैनल लॉन्च के बाद 24 घंटे से भी कम समय में यह कीर्तिमान रचा।

यूट्यूब पर सबसे तेज 20 मिलियन सब्सक्राइबर हासिल करने का रिकॉर्ड पहले मिस्टर बीस्ट के नाम दर्ज था। मिस्टर बीस्ट के नाम से मशहूर जिमी डॉनल्डसन ने यूट्यूब चैनल लॉन्च करने के दो साल में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। अब रोनाल्डो उनसे इस मामले में आगे निकल गए हैं।

12 घंटे में मिला डायमंड प्ले बटन

रोनाल्डो को इसके साथ ही यूट्यूब की ओर से धड़ाधड़ अवॉर्ड मिल रहे हैं। उन्होंने महज 22 मिनट में सिल्वर, 90 मिनट में गोल्डन और 12 घंटे में डायमंड प्ले बटन मिल गया है। बता दें कि यूट्यूब की ओर से सिल्वर प्ले 1 लाख सब्सक्राइबर, गोल्ड प्ले 1 मिलियन यानी 10 लाख और डायमंड प्ले बटन 10 मिलियन यानी 1 करोड़ सब्सक्राइबर हासिल करने पर मिलता है। रोनाल्डो ने यूट्यूब की ओर से ये अवॉर्ड मिलने के बाद इस खुशी को बेटियों के साथ साझा किया। उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह बेटियों के सामने यूट्यूब प्ले बटन दिखाते नजर आ रहे हैं। जिसे देख बेटियां खुशी से फूली नहीं समातीं। अब तक रोनाल्डो के चैनल पर 19 वीडियो पोस्ट हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: क्रिस्टियानो रोनाल्डो के यूट्यूब चैनल ने किया बड़ा धमाका, लॉन्च होते ही बनाया बड़ा रिकॉर्ड

कितनी होगी कमाई? 

रिपोर्ट्स के अनुसार, यूट्यूबर को 1 मिलियन (10 लाख) व्यूज पर करीब 6 हजार डॉलर (करीब 5 लाख रुपये) दिए जाते हैं। उनकी ये कमाई वीडियो के दौरान आने वाले विज्ञापनों से होती है। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि रोनाल्डो एक दिन में करीब 300,000 डॉलर यानी 2.51 करोड़ रुपये की कमाई कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: क्या केएल राहुल ने किया संन्यास का ऐलान? सामने आई वायरल पोस्ट की सच्चाई

मिस्टर बीस्ट हैं सबसे पॉपुलर 

यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर का रिकॉर्ड मिस्टर बीस्ट के नाम दर्ज है। उनके पास 311 मिलियन (31 करोड़ से ज्यादा) सब्सक्राइबर हैं। उन्होंने हाल ही में टी-सीरीज का रिकॉर्ड तोड़ा था। टी-सीरीज के पास 272 मिलियन सब्सक्राइबर का आंकड़ा है, लेकिन जिस तरह से रोनाल्डो की पॉपुलेरिटी बढ़ रही है, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे आने वाले दिनों में सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए नंबर-1 बन जाएंगे।

Open in App
Tags :