whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के यूट्यूब चैनल ने किया बड़ा धमाका, लॉन्च होते ही बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Cristiano Ronaldo YouTube Channel: क्रिस्टियानो रोनाल्डो के यूट्यूब चैनल लॉन्च कर दिया है। जिसे यूआर क्रिस्टियानो नाम दिया गया है। इस यूट्यूब चैनल के शुरू होते ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी बना दिया है।
11:27 PM Aug 21, 2024 IST | Pushpendra Sharma
क्रिस्टियानो रोनाल्डो के यूट्यूब चैनल ने किया बड़ा धमाका  लॉन्च होते ही बनाया बड़ा रिकॉर्ड
Cristiano Ronaldo

Cristiano Ronaldo YouTube Channel: फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो मैदान पर अपना जलवा दिखाते नजर आते हैं। दुनियाभर में करोड़ों फैंस उनकी एक झलक पाने को बेताब रहते हैं। रोनाल्डो का क्रेज कुछ ऐसा है कि उनके लिए फैंस 'मर-मिटने' तक को तैयार रहते हैं। अब इस स्टार खिलाड़ी ने इंटरनेट की दुनिया में बड़ा धमाका किया है। रोनाल्डो ने अपने चैनल 'यूआर क्रिस्टियानो' की शुरुआत कर यूट्यूब की दुनिया में एंट्री ली है।

महज दो घंटे के अंदर पार किया 1 मिलियन सब्स्क्राइबर का आंकड़ा

रोनाल्डो को सर्वकालिक महानतम फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। बुधवार को यूट्यूब पर आते ही फैंस उनके चैनल पर टूट पड़े। उनके क्रेज का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि महज दो घंटे के अंदर ही रोनाल्डो के चैनल ने 1 मिलियन (10 लाख) से अधिक सब्सक्राइबर का आंकड़ा पार कर लिया। रोनाल्डो ने इसके साथ ही रिकॉर्ड समय में इतने ज्यादा सब्सक्राइबर हासिल कर इतिहास रच दिया है। अब तक उनके करीब 5 मिलियन (50 लाख) सब्सक्राइबर हो चुके हैं।

फुटबॉल के प्रति प्यार को दर्शाया

'यूआर' इतिहास में सबसे तेजी से बढ़ने वाला यूट्यूब चैनल बनने की राह पर है। फिलहाल सबसे ज्यादा यूट्यूब सब्स्क्राइबर का रिकॉर्ड मिस्टरबीस्ट के पास है। उनके 311 मिलियन (31 करोड़ से ज्यादा) यूजर हैं। अपने पहले वीडियो में रोनाल्डो ने फुटबॉल के प्रति अपने पैशन के बारे में बताया। उन्होंने इसके साथ ही मैदान से बाहर अपनी लाइफ के बारे में भी बात की। रोनाल्डो ने कहा- मैं इस प्रोजेक्ट को शुरू करने के लिए बहुत खुश हूं। यह मेरे दिमाग में लंबे समय से था। अब हमें इसे रियलिटी बनाने का मौका मिल गया है। मुझे हमेशा सोशल मीडिया पर फैंस के साथ जुड़ने में मजा आया है। अब YouTube चैनल के जरिए मुझे और भी बड़ा मंच मिलेगा। फैंस मेरे परिवार और अलग-अलग विषयों पर मेरे विचार जान सकेंगे।

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया में किया डेब्यू, खेलने का नहीं मिला मौका, अब इंग्लैंड में खेलेगा ये भारतीय खिलाड़ी

सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी

बता दें कि यूआर चैनल पर पहले से ही 18 वीडियो पोस्ट किए गए हैं। जिसमें रोनाल्डो और उनकी गर्लफ्रेंड जॉर्जिना रोड्रिगेज निजी जीवन की बात शेयर करते नजर आ रहे हैं। गौरतलब है कि रोनाल्डो ने अपने करियर में 33 ट्रॉफियों, 5 यूईएफए चैंपियंस लीग खिताब और रिकॉर्ड संख्या में गोल (897) और असिस्ट (253) अपने नाम किए हैं। अब रोनाल्डो का यूट्यूब डेब्यू भी नए रिकॉर्ड बना रहा है। बताते चलें कि रोनाल्डो अपने करियर में चौथी बार फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीटों की सूची में शीर्ष पर रहे थे। इसी के साथ सऊदी अरब की टीम अल-नास्सर में शामिल होने के बाद रोनाल्डो दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उनकी कुल कमाई लगभग 260 मिलियन डॉलर (2 हजार करोड़ रुपये) के आसपास है।

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: सऊद शकील ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले पाकिस्तान के टॉप बल्लेबाज

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो