whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस दिग्गज खिलाड़ी ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, ICC रैंकिंग में रह चुका है नंबर-1

Dawid Malan: इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज डेविड मलान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वो काफी से इंग्लैंड की टीम से बाहर चल रहे थे।
02:22 PM Aug 28, 2024 IST | Ashutosh Singh
इस दिग्गज खिलाड़ी ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास  icc रैंकिंग में रह चुका है नंबर 1

Dawid Malan: इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज डेविड मलान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वो काफी से इंग्लैंड की टीम से बाहर चल रहे थे। उन्हें वनडे विश्व कप 2023 के बाद टीम में जगह नहीं मिली थी। मलान जोस बटलर के अलावा इंग्लैंड के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में शतक बनाया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में भी उन्हें इंग्लैंड की टीम में शामिल नहीं किया गया था। इसके बाद उन्हें संन्यास का ऐलान कर दिया है।

कुछ ऐसा रहा है करियर

अगर डेविड मलान के करियर की बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड के लिए 22 टेस्ट, 30 वनडे और 62 टी-20 मैच खेले हैं। वो काफी समय तक टी-20 क्रिकेट में नंबर-1 बल्लेबाज भी थे। उन्होंने टेस्ट में 27.53 की औसत से 1,074 रन बनाए हैं।

जबकि वनडे क्रिकेट में उन्होंने 55.76 की औसत से 1,450 रन बनाए हैं। अगर टी-20 की बात करें तो उनके बल्ले से 36.38 की औसत से 1,892 रन निकले हैं। उन्होंने टेस्ट और टी-20 में 1-1 शतक और वनडे में 6 शतक बनाए हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ESPNcricinfo (@espncricinfo)

ये भी पढ़ें: BCCI का बड़ा ऐलान, जूनियर क्रिकेट में मिलेगा POTM, इन टूर्नामेंट्स में भी मिलेगा इनाम

हंड्रेड टूर्नामेंट में खेल रहे थे डेविड मलान

डेविड मलान हाल में ही इंग्लैंड में खेले गए मेंस हंड्रेड टूर्नामेंट में नजर आए थे। इस दौरान वो ओवल इन्विंसिबल टीम का हिस्सा थे। इस टीम ने इस बार खिताब भी जीता था।

2017 में मलान ने किया था डेब्यू

साल 2017 में डेविड मलान ने टी20 में डेब्यू किया था। इसी के साथ उनके इंटरनेशनल करियर की शुरुआत हुई थी। इसी साल उन्होंने टेस्ट में भी डेब्यू किया था। उन्होंने एशेज सीरीज के दौरान अपना टेस्ट मैच खेला था। वो 2019 के बाद टी20 फॉर्मेट में इंग्लैंड की टीम के अहम खिलाड़ी बन गए थे।

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: रिंकू सिंह की गेंदबाजी का दिखेगा जलवा, क्यों कहा- मुझे कप्तानी करनी नहीं आती?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो