होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2025 से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने इंग्लैंड में खरीदी नई टीम, 161 साल पुराने क्लब को बनाया अपना

Delhi Capitals: आईपीएल 2025 सीजन से पहले दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक ने इंग्लैंड में 161 साल पुराने क्रिकेट क्लब का अधिग्रहण कर लिया है। ये पहला मौका है जब किसी इंटरनेशनल कंपनी ने काउंटी चैंपियनशिप का अधिग्रहण किया है।
06:41 PM Sep 30, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Delhi Capitals: आईपीएल 2025 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक जीएमआर ग्रुप ने हैम्पशायर क्रिकेट क्लब का अधिग्रहण कर लिया है। ये पहला मौका है जब किसी इंटरनेशनल कंपनी ने किसी कांउटी क्लब का अधिग्रहण किया हो। क्लब के अधिग्रहण के बाद कंपनी का बयान भी सामने आया है।

Advertisement

161 साल पुराना है क्लब

हैम्पशायर क्रिकेट क्लब की स्थापना साल 1863 में हुई थी। ये क्लब इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड से जुड़ा हुआ है। इस टीम से अब तक कई भारतीय खिलाड़ी के अलावा विदेशी खिलाड़ी भी काउंटी चैंपियनशिप खेल चुके हैं। हैम्पशायर क्रिकेट क्लब द हंड्रेड लीग में भी भाग लेता है।

किरण कुमार ग्रंथी की कंपनी ने मूल रूप से हैम्पशायर स्पोर्ट एंड लीजर होल्डिंग्स लिमिटेड की 100 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक समझौता किया है। कंपनी के मुताबिक अगले 2 साल में अधिग्रहण पूरा कर लिया जाएगा।

फिलहाल हैम्पशायर का मैनेजमेंट बदला नहीं जाएगा। रॉड ब्रैंसगोव 2 साल के लिए हैम्पशायर के अध्यक्ष बने रहेंगे। इसके अलावा डेविड मान समूह के सीईओ बने रहेंगे।

Advertisement

ग्रंथी ने दिया बड़ा बयान

हैम्पाशायर पर अधिग्रहण करने के बाद ग्रंथी ने कहा कि हम हैम्पशायर का जीएमआर ग्रुप में स्वागत करते हुए काफी खुश हैं। हम क्लब को भविष्य में सफल बनाने का प्रयास करेंगे। हैम्पशायर टीम के लिए लिए हम उत्सुक हैं। इसके अलावा इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी अधिग्रहण करने के बाद कंपनी का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि ये हैम्पशायर के लिए एक रोमांचक समय है। कंपनी का ये फैसला इंग्लैंड क्रिकेट में निवेश में वैश्विक रुचि और काउंटी क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाता है।

ये भी पढ़ें:- VIDEO: बुमराह की खतरनाक गेंद पर चारों खाने चित हुआ बांग्लादेशी बल्लेबाज, उड़ गए स्टंप

 

Open in App
Advertisement
Tags :
County ChampionshipDelhi CapitalsHampshire Cricket ClubIPL 2025
Advertisement
Advertisement