पेर‍िस ओलंप‍िक में दौड़ने वाली एथलीट को ब्वॉयफ्रेंड ने लगाई आग, मौत से लड़ रही ख‍िलाड़ी

Rebecca Cheptegei: केन्या में रहने वाली युगांडा की एथलीट रेबेका चेप्टेगी पर उनके बॉयफ्रेंड ने हमला किया और आग लगा दी। इस हमले में उनका शरीर 75 फीसदी तक जल गया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Rebecca Cheptegei: केन्या में रहने वाली युगांडा की एथलीट रेबेका चेप्टेगी पर उनके ब्वॉयफ्रेंड ने हमला किया और आग लगा दी। इस हमले में उनका शरीर 75 फीसदी तक जल गया है। डिस्टेंस रनर रेबेका चेप्टेगी 2024 के पेरिस ओलंपिक में 44वें स्थान पर रही थी।

रेबेका चेप्टेगी का 75 फीसदी शरीर जला

हाल में ही रेबेका चेप्टेगी ने पेरिस ओलंपिक में भाग लिया था। इस घटना को लेकर पुलिस ने बताया कि पेरिस ओलंपिक हिस्सा लेने वाली 33 साल की मैराथन धावक का 75% शरीर जल गया है। रिपोर्ट्स में बताया है कि दोनों के बीच जमीन को लेकर लड़ाई चल रही थी। वहीं, पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

पश्चिमी ट्रांस-नोजिया काउंटी में रेबेका चेप्टेगी के घर में उन पर यह हमला हुआ था। इस मामले को लेकर ट्रांस-नोजिया काउंटी पुलिस कमांडर जेरेमिया ओले कोसिओम ने कहा, 'रेबेका के एक्स ब्वॉयफ्रेंड डिक्सन ने पेट्रोल से भरा एक जरीकेन खरीदा था और उसे रेबेका पर डाल दिया था। विवाद बढ़ने के बाद एक्स ब्वॉयफ्रेंड ने आग लगा दी। डिक्सन को भी जलने के घाव हो गए हैं। दोनों को केन्या के एल्डोरेट शहर के मोई टीचिंग एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है,जहां पर दोनों का इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ें:- क्रिकेट का काला इतिहास: मैच के दौरान मैदान पर गई 17 क्रिकेटरों की जान, एक भारतीय भी शामिल

जाने कौन हैं रेबेका चेप्टेगी?

रेबेका का जन्म युगांडा में 22 फरवरी 1991 को हुआ था। वो 2010 से रनिंग कर रही हैं। वो 2022 में थाईलैंड के चियांग माई में वर्ल्ड माउंटेन और ट्रेल रनिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम कर चुकी हैं।

 

ये भी पढ़ें:- 11825 रन, 411 विकेट; ये दिग्गज था टीम इंडिया का सबसे पहला कप्तान

Open in App
Tags :