Advertisement

Gautam Gambhir का टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर चढ़ गया जादू, अब ऋषभ पंत ने भी शुरू कर दी गेंदबाजी

Delhi Premier League-2024 के पहले मैच में ही पुरानी दिल्ली की टीम की कमान संभाल रहे ऋषभ पंत चर्चाओं में आ गए हैं। पहले तो उन्होंने धीमी बल्लेबाजी की, जिसपर फैंस निराश नजर आए। जबकि मैच की दूसरी पारी में ऋषभ पंत गेंदबाजी करते हुए नजर आए। ऋषभ पंत को गेंदबाजी करते हुए देख लोग टीम इंडिया के कोच गौतम गंभीर को याद करने लगे। 

Rishabh Pant-Gautam Gambhir

Delhi Premier League-2024 का आगाज हो चुका है। पहला मैच पुरानी दिल्ली और साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स के बीच खेला गया, जिसमें साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स ने जीत हासिल की। इस मैच में पुरानी दिल्ली टीम के कप्तान और  टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने गेंदबाजी में हाथ आजमाया। क्रिकेट फैंस इसे टीम इंडिया के मुख्य कोच गौतम गंभीर का जादू बता रहे हैं और अलग-अलग तरह के रिएक्शन दे रहे हैं।

पहली बार ऋषभ पंत ने की गेंदबाजी 

टीम इंडिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पहली बार गेंदबाजी में हाथ आजमाया। इससे पहले ऋषभ पंत ने कभी भी गेंदबाजी नहीं की थी। उन्होंने दिल्ली प्रीमियर लीग के पहले मैच में साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स के खिलाफ गेंदबाजी की। वह अपनी टीम की ओर से आखिरी ओवर लेकर आए। अंतिम 6 गेंदों पर साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स की टीम को जीत के लिए महज 1 रन की जरूरत थी। ऋषभ पंत की टीम लगभग हार की दहलीज पर खड़ी थी। ऋषभ पंत ने दाएं हाथ से लेग स्पिन गेंदबाजी की और पहली ही गेंद पर विपक्षी टीम ने मैच अपने नाम कर लिया। अब ऋषभ पंत की गेंदबाजी की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

क्यों गंभीर को याद कर रहे हैं फैंस  

दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में श्रीलंका का दौरा किया था। इसी दौरे के साथ टीम इंडिया के मुख्य कोच गौतम गंभीर का कार्यकाल शुरू हुआ था। इस दौरे पर एक मैच के दौरान महत्वपूर्ण मौकों पर भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाजों की जगह रिंकू सिंह और सूर्यकुमार यादव को गेंदबाजी करने के लिए कहा गया था। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने पहली बार गेंदबाजी की थी और अपने कमाल के प्रदर्शन से इन्होंने हारा हुआ मैच ड्रॉ करा दिया था। इसके बाद सुपर ओवर में टीम इंडिया ने जीत हासिल कर ली थी। इसे गौतम गंभीर का मास्टर गेम बताया जा रहा था, क्योंकि गौतम गंभीर का मानना है कि खिलाड़ियों को हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। गंभीर ने आईपीएल में भी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में गेंदबाज सुनील नारायण से ओपनिंग कराई थी, जिसका टीम को फायदा मिला था।

ये भी पढ़ें: दिग्गज क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने की फिल्म में Acting? फैन ने जमकर की तारीफ

ऋषभ पंत ने की धीमी बल्लेबाजी, टीम को मिली हार 

इस मैच में पुरानी दिल्ली की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 197 रन बनाए थे। इसमें ऋषभ पंत ने 32 गेंदों पर 35 रन की बेहद धीमी पारी खेली थी। उनसे बड़ी पारी खेलने की उम्मीद की जा रही थी। साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स की टीम ने 198 रन के लक्ष्य को 19.1 ओवर में ही हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया था।

ये भी पढ़ें: DPL में फुस्स हो गया ऋषभ पंत का बल्ला, इस बल्लेबाज ने उड़ा दिए बॉलर के होश

ये भी पढ़ें: ‘मैं हमेशा लड़ती रहूंगी…’ घर पहुंचते ही Vinesh Phogat ने कही बड़ी बात, पति ने फिर दिखाया गुस्सा

Open in App
Tags :