whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Duleep Trophy: पहले चटकाए 9 विकेट, फिर कूट डाले ताबड़तोड़ छक्के, टीम इंडिया में दावेदारी ठोकने वाले आकाश दीप कौन?

Duleep Trophy 2024: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले तेज गेंदबाज आकाश दीप ने अभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। दलीप ट्रॉफी में इंडिया ए की तरफ से खेल रहे आकाश दीप ने 9 विकेट हासिल किए हैं। इसी के साथ उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम के लिए अपना दावा ठोक दिया है।
05:14 PM Sep 08, 2024 IST | Ashutosh Singh
duleep trophy  पहले चटकाए 9 विकेट  फिर कूट डाले ताबड़तोड़ छक्के  टीम इंडिया में दावेदारी ठोकने वाले आकाश दीप कौन

Duleep Trophy 2024: भारत के घरेलू टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी की शुरुआत गई है। इस टूर्नामेंट में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंडिया ए और इंडिया बी के बीच मैच खेला गया। इस मैच में इंडिया ए के तेज गेंदबाज आकाश दीप ने शानदार प्रदर्शन किया। इंडिया बी के खिलाफ उन्होंने 9 विकेट हासिल किए। इसके अलावा उन्होंने चौथी पारी में अपने बल्ले से भी दम दिखाया।

मैच में लिए 9 विकेट

इंडिया बी की दूसरी पारी में आकाश दीप ने पहली पारी में शतक लगाने वाले मुशीर खान को आउट किया। वो दूसरी पारी में बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद आकाश दीप ने कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को अपना शिकार बनाया। इसके बाद उन्होंने वॉशिंगटन सुंदर और साई किशोर का भी विकेट हासिल किया। इसके बाद नवदीप सैनी को आउट करके अपने 5 विकेट पूरे किए। उन्होंने दूसरी पारी में 14 ओवर में 56 रन देकर 5 विकेट लिए।

इससे पहले उन्होंने पहली पारी में 4 विकेट हासिल किए थे। पहली पारी में उन्होंने लगातार गेंदों पर ऋषभ पंत और नितीश रेड्डी को अपना शिकार बनाया है। इसके बाद उन्होंने नवदीप सैनी और यश दयाल को आउट किया था। इस तरह से उन्होंने इस मैच में 9 विकेट हासिल। अपने इस प्रदर्शन के साथ ही उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है।

यह भी पढ़ें: Video: गौतम गंभीर का मास्टर प्लान, बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले क्यों होगा 3 टीमों का ऐलान?

बल्ले से भी दिखाया दम

इस मैच में आकाश दीप ने बल्ले से भी धमाल मचाया है। उन्होंने 42 गेंदों में 43 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के लगे। उन्होंने पहली पारी में भी 11 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: टूर्नामेंट को मिस करेंगे वेस्टइंडीज-श्रीलंका, इस बार ये टीमें नहीं आएंगी नजर

डेब्यू मैच में मचा दिया था धमाल

आकाश दीप ने इस साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था। इस सीरीज की पहली पारी में उन्होंने 3 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने ओली पोप, जैक काउली और बेन डकेट को आउट किया था। आकाश दीप घरेलू क्रिकेट बंगाल के लिए खेलते हैं। आकाश दीप बिहार से हैं। वो आईपीएल में RCB के लिए भी खेल चुके हैं।
Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो