whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ईशान किशन को लेकर BCCI का बड़ा बयान, आखिर क्यों दलीप ट्रॉफी के पहले दौर से बाहर हुआ खिलाड़ी?

Duleep Trophy 2024 Ishan Kishan: दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले दौर से ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे खिलाड़ी बाहर है। जिनको लेकर बीसीसीआई ने जानकारी साझा की है। बीसीसीआई ने बताया कि ईशान किशन क्यों बाहर हुए हैं?
12:43 PM Sep 05, 2024 IST | Vishal Pundir
ईशान किशन को लेकर bcci का बड़ा बयान  आखिर क्यों दलीप ट्रॉफी के पहले दौर से बाहर हुआ खिलाड़ी
Ishan Kishan

Duleep Trophy 2024 Ishan Kishan: भारत में दलीप ट्रॉफी के 61वें सीजन का आगाज हो चुका है। पहला मैच अनंतपुर में इंडिया ए और इंडिया बी के बीच खेला जा रहा है। इंडिया ए कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वहीं टूर्नामेंट शुरू होने से एक दिन पहले खबर सामने आई थी कि ईशान किशन और प्रसिद्ध कृष्णा दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले दौर से बाहर रहेंगे। इसके अलावा मोहम्मद सिराज और सूर्यकुमार यादव भी टूर्नामेंट से बाहर हैं।

क्यों बाहर हुए ईशान किशन?

भारतीय क्रिकेट काउंसिल बोर्ड (BCCI) ने बताया कि, बुची बाबू टूर्नामेंट में ईशान किशन को कमर में चोट लग गई थी, जिसके चलते उनको दलीप ट्रॉफी के पहले दौर से बाहर किया जा रहा है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ईशान की चोट पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं। इसके अलावा मेडिकल टीम उनके जल्द ठीक होने की दिशा में काम कर रही है। अब संजू सैमसन को दलीप ट्रॉफी के शुरुआती दौर के लिए शीर्ष 61 खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया था। जिसके बाद उनको इंडिया डी की टीम में ईशान किशन की जगह शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें:- वनडे क्रिकेट में पहली बार लगा तिहरा शतक, गेंदबाजों पर इस बल्लेबाज ने बरपाया कहर

सूर्यकुमार यादव और प्रसिद्ध कृष्णा भी हुए बाहर

बुची बाबू टूर्नामेंट 2024 के दौरान सूर्यकुमार यादव को भी उंगली में चोट लग गई थी। जिसके बाद सूर्यकुमार कुमार यादव भी बाहर हो गए थे, जिसके चलते उनको भी दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले दौर से बाहर हो गए थे। जो उनके लिए बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले बड़ा झटका है, क्योंकि सूर्या घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करके टेस्ट टीम में जगह बनाने की कोशिश कर रहे थे।

इसके अलावा बीते दिन तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर भी अपडेट सामने आया था कि वे भी दलीप ट्रॉफी के पहले दौर से बाहर रहेंगे। दरअसल प्रसिद्ध कृष्णा ने क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी के बाद अभी तक पुनर्वास पूरा नहीं किया है। फिलहाल इन सभी खिलाड़ियों की चोट का आंकलन बीसीसीआई की मेडिकल टीम कर रही है। अगले सप्ताह इन खिलाड़ियों की जांच के बाद वापसी का पता चल पाएगा।

ये भी पढ़ें:- 6 रन पर ऑलआउट पूरी क्रिकेट टीम, 7 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता; दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो