whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

इस टीम के सिर सजा Duleep Trophy 2024 का खिताब, फाइनल में हारी ईशान-रुतुराज की टीम

Duleep Trophy 2024: इंडिया सी के लिए साई सुदर्शन ने शतक जड़कर टीम को जिताने की पूरी कोशिश की, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। टीम 217 रनों पर ऑलआउट हो गई और यह मैच 132 रनों से हार गई।
07:01 PM Sep 22, 2024 IST | Mohan Kumar
इस टीम के सिर सजा duleep trophy 2024 का खिताब  फाइनल में हारी ईशान रुतुराज की टीम
Duleep Trophy 2024

Duleep Trophy 2024: मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली इंडिया ए ने दलीप ट्रॉफी का खिताब अपने नाम कर लिया है। टीम ने अपने आखिरी मुकाबले में इंडिया सी को 132 रनों से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। टीम को पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचने के लिए जीत की जरूरत थी और उसने ऐसा करके भी दिखाया। मैच के आखिरी सेशन में इंडिया ए को जीत हासिल करने के लिए सात विकेट की जरूरत थी। टीम के गेंदबाजों ने यहां पूरा दम दिखाया और सभी विकेट झटक कर मैच और ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

Advertisement

टीम इस तरह से इस टूर्नामेंट के तीन में से दो मैचों में जीत हासिल करने में कामयाब रही और 12 पॉइंट्स के साथ चैम्पियन बनी। पॉइंट्स टेबल में 9 पॉइंट्स के साथ इंडिया सी दूसरे नंबर पर रही, जिसने तीन में से सिर्फ एक मैच जीता। टीम ने यहां एक मैच गंवाया जबकि एक मैच ड्रॉ रहा। पॉइंट्स टेबल में तीसरे और चौथे नंबर पर इंडिया बी और इंडिया डी रहीं, जिनके क्रमश: सात और छह पॉइंट्स रहे।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

क्या रहा मैच का हाल

इस मैच में इंडिया ए ने पहले खेलते हुए शाश्वत रावत की 124 रनों की जोरदार शतकीय पारी के दम पर 297 रन बनाए थे। टीम के लिए आवेश खान ने 51 जबकि शम्स मुलानी ने भी 44 रनों का अहम योगदान दिया। इंडिया ए के 297 रनों के जवाब में इंडिया सी की पहली पारी 234 रनों पर समाप्त हुई। टीम के लिए अभिषेक पोरेल ने 113 गेंदों पर 82 रनों की सर्वाधिक पारी खेली। उनके अलावा बाबा अपराजित ने 34 रन बनाए। इस तरह से इंडिया ए ने पहली पारी में 63 रनों की लीड हासिल की। इंडिया ने इसके बाद दोबारा खेलते हुए 286-8 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी।

Advertisement

काम ना आया साई सुदर्शन का शतक

टीम के लिए दूसरी पारी में रियान पराग और शाश्वत रावत चमके। इस तरह टीम ने इंडिया सी को 350 रनों का टारगेट मिला। टीम एक समय एक विकेट पर 113 रन बनाकर मजबूती से टारगेट की ओर बढ़ रही थी। लेकिन इसके बाद टीम के विकेट गिरने का सिलसिला चालू हुआ और देखते-देखते पूरी टीम 217 रनों पर ऑलआउट हो गई। टीम के लिए साई सुदर्शन ने 111 रनों की पारी खेलकर जिताने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। इंडिया सी के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और तनुष कोटियान ने तीन-तीन जबकि आकिब खान को दो विकेट मिले।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो