दलीप ट्रॉफी में कितनी मिलती है खिलाड़ियों को सैलरी, यहां जानें पूरी डिटेल

Duleep Trophy 2024: भारत के घरेलू सीजन की शुरुआत हो गई है। इस समय दलीप ट्रॉफी खेली जा रही है। इस बार टूर्नामेंट में टीम इंडिया के कई नियमित खिलाड़ी भी खेलते हुए नजर आ रहे हैं। पहले राउंड में कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Players Salary in Duleep Trophy: दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले राउंड के मुकाबले खत्म हो गए हैं। इस बार दलीप ट्रॉफी का पहला राउंड काफी ज्यादा खास रहा है क्योंकि टीम इंडिया के कई बड़े खिलाड़ी भी इसमें खेलते हुए दिखाई दिए। शुभमन गिल, केएल राहुल, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मयंक अग्रवाल और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी भी इस बार दलीप ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आए।

मौजूदा सीजन में दलीप ट्रॉफी को लेकर काफी ज्यादा चर्चा है। पहले राउंड में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर ही बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का चयन हुआ है। फैंस इस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों की सैलरी जानने को काफी ज्यादा उत्सुक हैं। तो आइये जानते हैं कि दलीप ट्रॉफी में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को कितनी सैलरी मिलती है।

यहां जाने कितनी मिलती है खिलाड़ियों की सैलरी

दलीप ट्रॉफी में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को उनके रणजी मैचों के अनुसार सैलरी मिलती है। Cricbuzz की रिपोर्ट के अनुसार, 41 या उससे अधिक रणजी मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को प्रति मैच डे 60000 रुपये दिए जाते हैं। 21 से 40 बीच रणजी मैच खेलने वाले प्लेयर्स को प्रति मैच डे 50000 रुपये मिलते हैं। वहीं, 20 से कम मैच खेलने वाले प्लेयर्स को प्रति मैच डे 40000 रुपये मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: कपिल देव- सुनील गावस्कर ने नहीं बल्कि इस दिग्गज ने जड़ा था पाकिस्तान में पहला वनडे शतक, खेली थी यादगार पारी

विजेता टीम को मिलते हैं एक करोड़ रुपए

पहले दलीप ट्रॉफी जीतने वाली टीम को पुरस्कार के रूप में 50 लाख रुपए मिलते थे, लेकिन बाद में बीसीसीआई ने इसकी प्राइज मनी को बढ़ा दिया था। अब विजेता टीम को एक करोड़ रुपए मिलते हैं। जबकि रनर अप टीम को 50 लाख रुपये मिलते हैं। इसके अलावा अगर देवधर ट्रॉफी की बात करें तो इस टूर्नामेंट को जीतने वाली टीम को 40 लाख रुपए प्राइज मनी के रूप में मिलते हैं। वहीं, उपविजेता टीम को 20 लाख रुपए मिलते हैं।

 

आकाश दीप और यश दयाल को मिला मौका

इस बार दलीप ट्रॉफी में अच्छा करने वाले खिलाड़ियों को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया में भी जगह मिली है। एक मैच में 9 विकेट लेने वाले आकाशदीप को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। इस साल आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले यश दयाल को भी मौका दिया गया है ।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद शमी ने आकाशदीप को क्या दिया था गुरुमंत्र? 9 विकेट लेकर गेंदबाज ने खोला राज

Open in App
Tags :