Advertisement

फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में 54.70 का औसत, दलीप ट्रॉफी के लिए नहीं मिला विस्फोटक बल्लेबाज को मौका

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी 2024 का आगाज 5 सितंबर से होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी टीमों का ऐलान हो चुका है। वहीं एक खिलाड़ी का फर्स्ट-क्लास रिकॉर्ड शानदार है लेकिन फिर भी इस खिलाड़ी को टूर्नामेंट खेलने का मौका नहीं मिला है।

team india rinku singh

Duleep Trophy 2024: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक पर चल रही है। इस बीच अब भारत में दलीप ट्रॉफी का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर इस टूर्नामेंट के लिए चार टीमों के स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया गया है। दलीप ट्रॉफी के लिए टीम-ए, टीम-बी, टीम-सी और टीम-डी चुनी गई है। हर टीम का अपना-अपना, अलग-अलग कप्तान है। जहां एक तरफ रोहित शर्मा और विराट कोहली इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे तो वहीं एक युवा खिलाड़ी ऐसा है जिसको इस टूर्नामेंट के लिए नहीं चुना गया है जबकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में इस युवा विस्फोटक बल्लेबाज का औसत 54.70 का रहा है।

रिंकू सिंह को नहीं मिला दलीप ट्रॉफी में मौका

दलीप ट्रॉफी 2024 में ज्यादातर युवा खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देंगे। लेकिन टूर्नामेंट के लिए विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह को नहीं चुना गया है। जबकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रिंकू का प्रदर्शन कमाल का रहा है। रिंकू सिंह ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 47 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 3173 रन दर्ज हैं। इस दौरान उनका औसत 54.70 का रहा है।

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

रिंकू को दलीप ट्रॉफी में मौका नहीं मिलने पर सोशल मीडिया पर फैंस भड़क गए हैं। जिसके बाद यूजर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि रिंकू सिंह को दलीप ट्रॉफी में मौका क्यों नहीं दिया जा रहा है? कारण- रिंकू सिंह को केवल टी20 के लिए ही चुना गया है।

ये भी पढ़ें;- आजादी से पहले इस टीम के साथ भारत ने खेला था पहला मैच, ये दिग्गज था कप्तान

एक अन्य यूजर ने लिखा कि नहीं रिंकू सिंह... फर्स्ट क्लास में औसत लगभग 55 के साथ, मुझे उम्मीद है कि राष्ट्रीय चयनकर्ता उन्हें T20 फिनिशर के रूप में टाइपकास्ट नहीं कर रहे हैं। अगर उन्हें मौका दिया जाए तो वे निश्चित रूप से बहुत कुछ दे सकते हैं।

इन 4 खिलाड़ियों को मिली कप्तानी

दलीप ट्रॉफी में 4 टीमों के बीच 6 मैच खेले जाएंगे। इन चार टीमों में टीम-ए की कमान शुभमन गिल, टीम-बी की कमान अभिमन्यु ईश्वरन, टीम-सी की कमान रुतुराज गायकवाड़, टीम-डी की कमान श्रेयस अय्यर के हाथों में सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें;- Independence Day 2024: जब दो दिनों तक चला वनडे मैच, 15 अगस्त को निकला नतीजा

Open in App
Tags :