Duleep Trophy: केएल राहुल या ध्रुव जुरेल, किसे मौका देंगे शुभमन गिल? Team A में स्टार खिलाड़ियों की भरमार

Duleep Trophy 2024 Team A vs Team B: दलीप ट्रॉफी के तहत टीम-ए और टीम-बी के बीच पहला मुकाबला 5 सितंबर को खेला जाएगा। टीम ए की कमान शुभमन गिल के पास है तो वहीं टीम बी के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन होंगे।

featuredImage
शुभमन गिल

Advertisement

Advertisement

Duleep Trophy 2024 Team A vs Team B: दलीप ट्रॉफी की शुरुआत 5 सितंबर से होने जा रही है। भारत के घरेलू टेस्ट क्रिकेट टूर्नामेंट में कई स्टार खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे। पहला मुकाबला टीम-ए और टीम-बी के बीच होने जा रहा है। ये मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा। जहां टीम-ए की कप्तानी शुभमन गिल करेंगे, तो वहीं टीम-बी की कप्तानी अभिमन्यु ईश्वरन संभालेंगे। आइए जानते हैं स्टार खिलाड़ियों से सजी टीमों की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है।

ये स्टार खिलाड़ी शामिल

शुभमन गिल की कप्तानी वाली टीम ए में केएल राहुल और ध्रुव जुरेल विकेटकीपर के तौर पर शामिल हैं। जहां केएल राहुल अनुभवी खिलाड़ी हैं तो वहीं ध्रुव जुरेल हार्ड हिटर हैं। ऐसे में गिल के सामने इसे लेकर चुनौती होगी। कहा जा रहा है कि अनुभवी खिलाड़ी के तौर पर गिल केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में जगह देंगे। इसी के साथ तूफानी बल्लेबाज तिलक वर्मा, मयंक अग्रवाल की भी टीम में जगह पक्की मानी जा रही है। मिडल ऑर्डर में रियान पराग और शिवम दुबे ऑलराउंडर के तौर पर शामिल हो सकते हैं। गेंदबाजी में आवेश खान, खलील अहमद, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा को जगह मिलने की संभावना है।

टीम-बी में कौन-कौनसे खिलाड़ी शामिल?

वहीं टीम-बी की बात करें तो इसमें भी एक से एक स्टार खिलाड़ी शामिल है। ओपनिंग बैट्समैन यशस्वी जायसवाल के साथ हार्ड हिटर नीतीश कुमार रेड्डी, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, ऋषभ पंत और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ी बी टीम का हिस्सा हैं। इन खिलाड़ियों को एक बार फिर घरेलू क्रिकेट खेलते देखना फैंस के लिए एक ट्रीट होगी। टीम-ए और टीम-बी के बीच मुकाबला भी रोमांचक होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: पहले टेस्ट मैच में अश्विन के पास इतिहास रचने का मौका, छोड़ सकते हैं ईशांत और जहीर खान को पीछे 

ऐसी हो सकती है टीम ए की प्लेइंग इलेवन? 

शुभमन गिल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, तिलक वर्मा, केएल राहुल, रियान पराग, शिवम दुबे, तनुष कोटियान, आवेश खान, खलील अहमद, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा

ये भी पढ़ें: ICC की नई टेस्ट रैंकिंग में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की लंबी छलांग, टॉप पर ये दिग्गज भारतीय 

टीम बी की संभावित प्लेइंग इलेवन 

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), नीतीश कुमार रेड्डी, यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, ऋषभ पंत, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, राहुल चाहर, यश दयाल

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: आउट या नॉट आउट? शान मसूद के विकेट पर बवाल, अंपायर से भिड़ गया कप्तान

Open in App
Tags :