whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, फैंस को लगा बड़ा झटका

Dwayne Bravo Retirement: सीपीएल 2024 के बीच वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। इंटरनेशनल क्रिकेट से ये खिलाड़ी पहले ही संन्यास ले चुका था।
07:26 AM Sep 27, 2024 IST | Vishal Pundir
वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास  फैंस को लगा बड़ा झटका
west indies cricket

Dwayne Bravo Retirement: वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने वैसे तो इंटरनेशनल क्रिकेट से काफी पहले ही संन्यास ले लिया था। लेकिन वे अभी कई टी20 लीग में खेलते हुए दिखाई दे रहे थे। पिछले साल ब्रावो ने आईपीएल से भी संन्यास ले लिया था। इस बार ब्रावो कैरिबियन प्रीमियर लीग 2024 में खेल रहे थे। लेकिन चोट लगने के चलते उनको बाहर होना पड़ा। जिसके बाद ब्रावो ने अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। ब्रावो अब सीपीएल में भी खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे।

Advertisement

सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके दी जानकारी

ब्रावो अभी तक सीपीएल में खेलते हुए दिखा करते थे, लेकिन अब उन्होंने वेस्टइंडीज में होने वाली टी20 लीग से भी संन्यास ले लिया है। संन्यास की घोषणा करते हुए ब्रावो ने लिखा कि मेरा मन आगे बढ़ना चाहता है, लेकिन मेरा शरीर अब दर्द, टूटन और तनाव को सहन नहीं कर सकता। मैं खुद को ऐसी स्थिति में नहीं डाल सकता जहा मैं अपने साथियों, अपने प्रशंसकों या जिन टीमों का मैं प्रतिनिधित्व करता हूँ, उन्हें निराश कर सकू। इसलिए, भारी मन से, मैं आधिकारिक तौर पर खेल से अपने संन्यास की घोषणा करता हूं। आज, चैंपियन अलविदा कह रहा है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तान की टीम में होगा बड़ा बदलाव! बाबर आजम से छिन सकती है कप्तानी

शानदार रहा टी20 क्रिकेट करियर

ब्रावो ने अपने 18 साल के टी20 क्रिकेट करियर में सीपीएल टीमों के साथ-साथ आईपीएल, पाकिस्तान सुपर लीग और बिग बैश लीग में चैंपियनशिप जीती हैं। उनके पांच सीपीएल खिताबों में से तीन ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के साथ हैं जिसने 2017 और 2018 में लगातार ट्रॉफी जीती थी। इससे पहले सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को 2021 में अपने पहले खिताब तक पहुंचाया। इसके अलावा वह वेस्टइंडीज के साथ दो बार विश्व कप विजेता हैं और टी20 में ब्रावो के नाम 631 विकेट दर्ज हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- क्रिकेट इतिहास के 5 सबसे विवादित बल्ले, जिनकी वजह से हुआ बवाल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो