whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अब लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भी इंग्लैंड टीम मचाएगी धमाल, इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया हेड कोच

England Cricket Team: ECB ने ब्रेंडन मैकुलम को व्हाइट बॉल टीम का हेड कोच बनाया है। वो 2022 से इंग्लैंड की टेस्ट टीम के भी हेड कोच हैं। उनके कॉन्ट्रैक्ट को 2027 तक बढ़ा दिया है।
07:39 PM Sep 03, 2024 IST | Ashutosh Singh
अब लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भी इंग्लैंड टीम मचाएगी धमाल  इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया हेड कोच

England Cricket Team: इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर ब्रेंडन मैकुलम को लिमिटेड ओवर की टीम का भी हेड कोच बना दिया है। इसी के साथ ब्रेंडन मैकुलम टेस्ट और लिमिटेड ओवर टीम के हेड कोच बन गए हैं।

'लिमिटेड ओवर में दिखेगा बैजबॉल'

मई 2022 से मैकुलम इंग्लैंड की टेस्ट टीम के हेड कोच हैं। अब उनके कॉन्ट्रैक्ट को 2027 तक बढ़ा दिया गया है। वो 2025 से तीनों फॉर्मेट में इंग्लैंड के कोच की भूमिका में नजर आएंगे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज और कैरेबियाई दौरे के लिए मार्कस ट्रेस्कोथिक को अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है।

मैनेजिंग डायरेक्टर ऑफ इंग्लैंड ने जताई खुशी

इंग्लैंड क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब के ने खुशी जताते हुए कहा, 'मुझे खुशी है कि मैकुलम ने दोनों भूमिकाओं को निभाने का फैसला किया गया है। मुझे लगता है कि हम बहुत ज्यादा लकी है कि हमारे पास उनके जैसा कोच है, जो पूरे दिल से इंग्लैंड क्रिकेट को आगे ले जाना चाहता है। हम आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें:- क्रिकेट का काला इतिहास: मैच के दौरान मैदान पर गई 17 क्रिकेटरों की जान, एक भारतीय भी शामिल

ब्रेंडन मैकुलम ने जारी किया बयान

लिमिटेड ओवर टीम के कोच बनाए जाने के बाद ब्रेंडन मैकुलम ने कहा, 'मैंने टेस्ट टीम के साथ अपने समय को बहुत एन्जॉय किया है। मैं इस जिम्मेदारी को लेकर उत्साहित हूं। मैं चुनौती के लिए तैयार हूं। मैं जोस बटलर के साथ मिलकर एक बार फिर से नई टीम बनाने की कोशिश करूंगा।'

ये भी पढ़ें:- 11825 रन, 411 विकेट; ये दिग्गज था टीम इंडिया का सबसे पहला कप्तान

मैथ्यू मॉट ने 30 जुलाई को दे दिया था अपने पद से इस्तीफा

30 जुलाई 2024 को मैथ्यू मॉट ने इंग्लैंड के व्हाइट-बॉल मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। वो दो साल तक टीम के हेड कोच थे। उनकी कोचिंग में इंग्लैंड की टीम टी20 विश्व कप और वनडे विश्व कप का बचाव नहीं कर पाई थी। मैथ्यू मॉट का इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ चार साल का कॉन्ट्रैक्ट था। बता दें कि इससे पहले दावा किया जा रहा था कि मॉर्गन, माइक हसी और कुमार संगकारा इंग्लैंड के अगले कोच बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- क्रिकेट का काला इतिहास: मैच के दौरान मैदान पर गई 17 क्रिकेटरों की जान, एक भारतीय भी शामिल

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो