होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में बतौर अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल होंगे ये 8 भारतीय स्टार खिलाड़ी, लिस्ट में कई दिग्गज नाम शामिल

आईपीएल के मेगा ऑक्शन का बाजार सजने लगा है। रिटेंशन पॉलिसी की तस्वीर साफ हो चुकी है। कई पुराने नियमों की वापसी हुई है, जिसके चलते इस बार के ऑक्शन में आठ बड़े नाम अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर नजर आने वाले हैं।
07:43 PM Oct 04, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 का खुमार चढ़ने लगा है। मेगा ऑक्शन से पहले रिटेंशन पॉलिसी को लेकर तस्वीर साफ हो चुकी है। इसके साथ ही कुछ पुराने नियमों को भी वापस लाया गया है। पांच साल या उससे ज्यादा वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर चल रहे भारतीय खिलाड़ियों की एंट्री मेगा ऑक्शन में बतौर अनकैप्ड प्लेयर होगी। आज के इस पोस्ट में हम ऐसे ही आठ इंडियन प्लेयर्स की बात करेंगे, जो इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल मचा चुके हैं, लेकिन इस बार अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर ऑक्शन में शामिल होंगे।

Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी

अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर जो सबसे बड़ा नाम मेगा ऑक्शन में होगा वो महेंद्र सिंह धोनी हैं। धोनी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला साल 2019 में खेला था। कुछ क्रिकेट पंडितों का यह भी मानना है कि यह नियम खासतौर पर माही के लिए लाया गया है।

पीयूष चावला

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की स्पिन बॉलिंग की अहम कड़ी माने जाने वाले पीयूष चावला भी इस बार ऑक्शन में बतौर अनकैप्ड खिलाड़ी उतरेंगे। पीयूष ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला साल 2012 में खेला था।

Advertisement

संदीप शर्मा

आईपीएल में अपनी लहराती हुई गेंदों से बल्लेबाजों की नाक में दम करने के लिए मशहूर संदीप शर्मा  मेगा ऑक्शन में अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर शामिल होंगे। संदीप इस लीग में खेले 127 मैचों में 137 विकेट निकाल चुके हैं।

अमित मिश्रा

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा का नाम भी ऑक्शन टेबल पर बतौर अनकैप्ड खिलाड़ी आएगा। अमित की गिनती इस लीग के सबसे सफल गेंदबाजों में की जाती है।

मोहित शर्मा

गुजरात टाइटंस की ओर से पिछले दो सीजन जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले मोहित शर्मा भी इस बार ऑक्शन में अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर नजर आएंगे। मोहित ने अपना लास्ट इंटरनेशनल मुकाबला साल 2015 में खेला था।

विजय शंकर

2019 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे विजय शंकर मेगा ऑक्शन 2025 में बतौर अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल होंगे। विजय भारतीय टीम की जर्सी में आखिरी बार 2019 में दिखाई दिए थे।

कर्ण शर्मा

आईपीएल में कई बड़ी टीमों की ओर से खेल चुके कर्ण शर्मा भी अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर इस बार मेगा ऑक्शन में दिखाई देंगे। कर्ण ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना आखिरी मुकाबला 10 साल पहले यानी 2014 में खेला था।

मयंक मार्कंडेय

टीम इंडिया के लिए साल 2019 में इकलौता टी-20 मैच खेलने वाले मयंक मार्कंडेय का नाम भी ऑक्शन टेबल पर बतौर अनकैप्ड खिलाड़ी होगा। मयंक इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद जैसी बड़ी टीमों का हिस्सा रहे हैं।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2025 Mega AuctionMohit SharmaMS Dhoni
Advertisement
Advertisement