whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ENG vs AUS: इंग्लैंड ने T20-ODI सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, 5 नए खिलाड़ियों को मिली जगह

England T20I ODI Squads: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। ये सीरीज सितंबर में खेली जाएगी।
09:47 PM Aug 26, 2024 IST | Pushpendra Sharma
eng vs aus  इंग्लैंड ने t20 odi सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान  5 नए खिलाड़ियों को मिली जगह
England Cricket Team

England T20I ODI Squads: इंग्लैंड की टीम सितंबर में घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। इसके बाद पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इन दोनों सीरीज के लिए इंग्लैंड ने टीम का ऐलान कर दिया है। खास बात यह है कि इंग्लैंड ने टी-20 टीम में 5 नए खिलाड़ियों को शामिल किया है। इनमें से तीन खिलाड़ियों को वनडे टीम में भी जगह दी गई है। टीम में बल्लेबाज जॉर्डन कॉक्स, ऑलराउंडर जैकब बेथेल, डैन मूसली, तेज गेंदबाज जोश हल और जॉन टर्नर को जगह मिली है। इन खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में डेब्यू का मौका मिल सकता है।

बेथेल और टर्नर को वनडे टीम में मिली जगह

जोश हल को हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में मार्क वुड की जगह पर टीम में शामिल किया गया था। उन्हें दूसरा मौका दिया गया है। उनके साथ ही बेथेल और टर्नर को वनडे टीम में जगह दी गई है। वनडे टीम में मार्च 2023 के बाद पहली बार जोफ्रा आर्चर की वापसी हुई है। इससे पहले वह टी20 में वापसी कर चुके हैं। वह टी20 विश्व कप 2024 में इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थे।

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: मुंबई इंडियंस ने जिसे नहीं दिया भाव, उसने सेंचुरी ठोक मचाया तूफान, 192.59 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

जोस बटलर होंगे कप्तान

इसमें गस एटकिंसन, हैरी ब्रूक, मैथ्यू पॉट्स और जेमी स्मिथ को भी वनडे टीम में जगह मिली है। वे श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं। इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के लिए ये सीरीज काफी अहम होगी क्योंकि इसे अगले साल होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तैयारियों के लिए देखा जा रहा है। जोस बटलर को टी-20 और वनडे दोनों की कप्तानी दी गई है। दोनों टीमों में चुने जाने वाले खिलाड़ियों में जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, ब्रायडन कार्स, हल, विल जैक्स, आदिल राशिद, फिल साल्ट, रीस टॉपले और जॉन टर्नर का नाम शामिल है।

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: कहां देख सकेंगे यूपी टी 20 मैचों का लाइव कवरेज? यहां जानें पूरी डिटेल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की टी-20 टीम:

जोस बटलर (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, ब्रायडन कार्से, जॉर्डन कॉक्स, सैम कुरेन, जोश हल, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, डैन मूसली, आदिल राशिद, फिल साल्ट, रीस टॉपले, जॉन टर्नर।

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: ये आईपीएल की टक्कर का क्रिकेट, राजीव शुक्ला बोले- टैलेंट पर सिलेक्टर्स की नजर

वनडे टीम: 

जोस बटलर (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, गस एटकिंसन, जैकब बेथेल, हैरी ब्रुक, ब्रायडन कार्स, बेन डकेट, जोश हल, विल जैक्स, मैथ्यू पॉट्स, आदिल राशिद, फिल साल्ट, जेमी स्मिथ, रीस टॉपले, जॉन टर्नर।

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: 19 साल के खिलाड़ी ने मचाया धमाल, रिंकू सिंह की कप्तानी में मेरठ मावेरिक्स ने दर्ज की पहली जीत

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो