whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ENG vs AUS: ट्रेविस हेड ने फिर मचाया धमाल, भारतीय दिग्गज का रिकॉर्ड किया चकनाचूर

ENG vs AUS: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। पहले 4 मैचों में 2-2 से सीरीज बराबर होने के चलते आखिरी मैच काफी निर्णायक रहा। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी ट्रेविस हेड ने लाजवाब प्रदर्शन किया। इस बार ट्रेविस हेड ने बल्लेबाजी की जगह गेंदबाजी में रिकॉर्ड कायम किया और भारत के दिग्गज गेंदबाज को पीछे छोड़ दिया।
06:59 AM Sep 30, 2024 IST | Mashahid abbas
eng vs aus  ट्रेविस हेड ने फिर मचाया धमाल  भारतीय दिग्गज का रिकॉर्ड किया चकनाचूर
Travis Head

ENG vs AUS ODI Cricket Series: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले 2 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर 2-0 की बढ़त हासिल की थी, इसके बाद इंग्लैंड ने लाजवाब अंदाज में वापसी करते हुए अगले 2 मैच अपने नाम कर लिए थे। 2-2 की बराबरी पर पहुंची सीरीज के लिए 5वां और अंतिम मैच निर्णायक रहा। ब्रिस्टल में खेले गए इस आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुइस नियम की मदद से इंग्लैंड को 49 रन से हरा दिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने गेंदबाजी में अपने जौहर दिखाए। ट्रेविस हेड ने अपने इस प्रदर्शन के चलते भारत के दिग्गज गेंदबाज के 22 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

Advertisement

ब्रिस्टल मैदान पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पहले विदेशी स्पिन गेंदबाज 

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड लगातार रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। पिछले एक साल में उन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से क्रिकेट जगत के कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए 5 मैचों की क्रिकेट सीरीज के आखिरी मैच में ट्रेविस हेड ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया। हेड ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से कमाल दिखाते हुए सिर्फ 6.2 ओवर की गेंदबाजी में 28 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उन्होंने बेन ड्यूकेट, जैक बेथहेल, ब्रेंडन कार्से और आदिल रशीद को अपना शिकार बनाया।

इस प्रदर्शन के बाद ट्रेविस हेड ब्रिस्टल के मैदान पर वनडे मैच में सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पहले विदेशी स्पिन गेंदबाज बन गए हैं। वहीं, इस मैदान पर एक वनडे मैच में सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाजी के रिकॉर्ड को देखा जाए तो वह आदिल रशीद के नाम पर है। आदिल रशीद इंग्लैंड के ही खिलाड़ी हैं, लेकिन विदेशी गेंदबाज के तौर पर इस मैदान पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज अब ट्रेविस हेड हो गए हैं। उन्होंने भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है। हरभजन सिंह ने 2002 में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

Advertisement

ब्रिस्टल मैदान पर वनडे मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले स्पिन गेंदबाज 

खिलाड़ीटीमप्रदर्शनविपक्षी टीमवर्ष
आदिल रशीदइंग्लैंड27 रन देकर 5 विकेटआयरलैंड2007
ट्रेविस हेडऑस्ट्रेलिया28 रन देकर 4 विकेटइंग्लैंड2024
हरभजन सिंहभारत46 रन देकर 4 विकेटश्रीलंका2002
ब्रैड हॉगऑस्ट्रेलिया42 रन देकर 3 विकेटइंग्लैंड2005

ये भी पढ़ें;- IND vs BAN: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हुआ बांग्लादेश टीम का ऐलान, 14 महीने बाद इस दिग्गज की हुई वापसी

Advertisement

ये भी पढ़ें; Women’s T20 World Cup 2024: भारत ने वेस्टइंडीज को शिकस्त देकर जगाई उम्मीद, वर्ल्ड कप के खिताब पर है सीधी नजर

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो