whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पाकिस्तान में हुआ इंग्लैंड का बंटाधार, ताकत ही बन गई कमजोरी, पांच साल में पहली बार हुआ ऐसा हश्र

पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले ही दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों को शर्मसार होना पड़ा। शान मसूद और अब्दुल शफीक ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ा डाली।
07:41 PM Oct 07, 2024 IST | News24 हिंदी
पाकिस्तान में हुआ इंग्लैंड का बंटाधार  ताकत ही बन गई कमजोरी  पांच साल में पहली बार हुआ ऐसा हश्र
PAK vs ENG 1st Test

PAK vs ENG 1st Test: इंग्लैंड की गेंदबाजी को उसकी सबसे बड़ी ताकत माना जाता है। अपने तेज गेंदबाजों के दम पर अंग्रेज विश्व क्रिकेट पर राज करते हैं। हालांकि, मुल्तान के मैदान पर इंग्लिश टीम की ताकत की सबसे बड़ी कमजोरी बनकर उभरी है। टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान के बल्लेबाजों के आगे इंग्लैंड का हर गेंदबाज बेबस नजर आया। मेहमान टीम को एक विकेट हासिल करने के लिए 253 रनों तक तरसना पड़ा।

Advertisement

शर्मसार इंग्लिश बॉलिंग अटैक

टॉस गंवाने के बाद पहले गेंदबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत तो शानदार रही। चौथे ही ओवर में गस एटकिंसन ने सैम अयूब को पवेलियन की राह दिखा दी। हालांकि, इसके बाद अब्दुल शफीक और शान मसूद ने मोर्चा संभाला और इंग्लैंड के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा डाला। मसूद-शफीक ने दूसरे विकेट के लिए मिलकर 253 रन की साझेदारी जमाई।

Advertisement

पाकिस्तान के इन दो बल्लेबाजों के आगे इंग्लैंड की पूरी टीम ने घुटने टेक दिए। कप्तान ओली पोप समेत सभी गेंदबाजों के कंधे झुक गए, जिसकी झलक टीम की फील्डिंग में साफतौर पर नजर आई। गस एटकिंसन ने इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए, लेकिन उन्होंने अपने 15 ओवर में 70 रन खर्च किए।

Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ साल 2019 के बाद यह पहला मौका है, जब किसी टीम ने एक ही विकेट के लिए 250 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप जमाई है। शान मसूद ने अपने टेस्ट करियर की पांचवीं सेंचुरी जमाते हुए 177 गेंदों पर 151 रन की धांसू पारी खेली। वहीं, मसूद के जोड़ीदार अब्दुल शफीक ने 184 गेंदों पर 102 रन की दमदार पारी खेली।

पाकिस्तान के नाम रहा पहला दिन

मुल्तान में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का फर्स्ट डे पूरी तरह से पाकिस्तान के बल्लेबाजों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 4 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 328 रन बना लिए हैं। बाबर आजम एक बार फिर बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 30 रन बनाकर चलते बने। बाबर को अच्छी शुरुआत मिली थी और वह लय में भी दिख रहे थे, लेकिन क्रिस वोक्स की अंदर आती हुई गेंद पर बाबर गच्चा खा गए और विकेट के सामने पाए गए। खेल खत्म होने तक सऊद शकील 35 और नसीम शाह बिना खाता खोले क्रीज पर बने हुए हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो