whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ENG vs PAK: जोस बटलर तीसरे टी-20 मैच से बाहर, सामने आई ये वजह

Jos Buttler ENG vs PAK: इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर ने दूसरे टी-20 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया था। वह तीसरे टी-20 मुकाबले से बाहर हो गए हैं। बटलर छुट्टी पर चले गए हैं।
08:31 PM May 27, 2024 IST | Pushpendra Sharma
eng vs pak  जोस बटलर तीसरे टी 20 मैच से बाहर  सामने आई ये वजह
Jos Buttler Eng vs Pak

Jos Buttler ENG vs PAK: इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने दूसरे टी-20 में ओपनिंग करते हुए 51 गेंदों में 84 रन ठोके। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके-3 छक्के जड़े। बटलर अब तीसरे टी-20 मैच से बाहर हो गए हैं। इससे इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। तीसरा टी-20 मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा।

सामने आई वजह 

दरअसल, जोस बटलर की वाइफ लुईस प्रेग्नेंट हैं। बटलर तीसरे बच्चे के पिता बनने वाले हैं। उन्होंने अपने परिवार को समय देने के लिए छुट्टी ली है। बटलर लंदन वापस लौट चुके हैं। बटलर सोमवार को कार्डिफ में प्रशिक्षण सत्र में भी शामिल नहीं हुए। उनके गुरुवार को ओवल में खेले जाने वाले आखिरी टी-20 मैच में भी खेलने की संभावना कम है। बटलर ने इससे पहले कहा था कि वह बच्चे के जन्म के समय परिवार के साथ मौजूद रहेंगे। इस तरह वह ग्रुप-स्टेज मैच मिस कर सकते हैं।

कौन होगा कप्तान 

बटलर की अनुपस्थिति में मोईन अली टीम की कमान संभालेंगे। वह इंग्लैंड के उप-कप्तान हैं। मोईन का कहना है कि जोस और उनकी सोच मिलती है। ऐसे में इंग्लैंड की कप्तानी करना मुश्किल नहीं है।

ये भी पढ़ें: ENG vs PAK: विश्व कप से पहले पाकिस्तान की शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने बुरी तरह रौंदा

विश्व कप में विकेटकीपिंग करते आएंगे नजर

आपको बता दें कि इससे पहले जोस बटलर ने विश्व कप में खुद विकेटकीपिंग करने का फैसला लिया था। जबकि उसके पास फिल साल्ट और जॉनी बेयरस्टो जैसे विकेटकीपर मौजूद हैं। बटलर पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में भी विकेटकीपिंग करते नजर आ रहे हैं। बटलर का कहना है कि विश्व कप में विकेट के पीछे खड़े होने से उन्हें टीम के लिए महत्वपूर्ण फैसले लेने में आसानी होगी। विश्व कप में पहली बार स्टॉप क्लॉक का भी इस्तेमाल हो रहा है। ये बड़ी घड़ी स्क्रीन पर दिखाई जाएगी। जिससे टीमों को ओवर रेट पेनल्टी से बचने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: पाक टीम का चौंकाने वाला फैसला, धाकड़ गेंदबाज को किया ENG सीरीज से रिलीज

कैसा है सीरीज में प्रदर्शन 

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया दूसरा मुकाबला 23 रन के बड़े अंतर से जीता। पहला मैच बारिश की वजह से धुल गया था। इस तरह चार मैचों की टी-20 सीरीज में इंग्लैंड की टीम 1-0 से आगे है। बता दें कि इंग्लैंड की टीम को ग्रुप-बी में रखा गया है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड और ओमान जैसी टीमें मौजूद हैं। इंग्लैंड का पहला विश्व कप मैच स्कॉटलैंड के खिलाफ 4 जून को होगा। इंग्लैंड ने वार्मअप मैचों को स्किप करने का फैसला लिया है। वह सीधा टूर्नामेंट में खेलेगी।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: फ्री में कहां देख सकेंगे वर्ल्ड कप के मैच? Live Streaming की पूरी डिटेल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो