whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ENG vs SL: पहले टेस्ट मैच में बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे इंग्लैंड के खिलाड़ी, जानें क्या है वजह

ENG vs SL: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच आज (21 अगस्त) से शुरू हो गया है। इस मैच में इंग्लैंड की कप्तानी पोप कर रहे हैं। स्टोक्स चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें हंड्रेड टूर्नामेंट में चोट लगी थी।
06:22 PM Aug 21, 2024 IST | Ashutosh Singh
eng vs sl  पहले टेस्ट मैच में बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे इंग्लैंड के खिलाड़ी  जानें क्या है वजह

ENG vs SL: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड की कमान पहली बार ओली पोप संभाल रहे हैं। टीम के नियमित कप्तान बेन स्टोक्स चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें ये चोट द हंड्रेड टूर्नामेंट में खेलते हुए लगी थी। इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ बांह पर काली पट्टी के साथ नजर आ रहे हैं। ऐसे में सभी के मन में यही सवाल उठ रहा है कि किस वजह से इंग्लैंड के खिलाड़ी बांह पर काली पट्टी पहने हुए नजर आ रहे हैं। तो आइये जानते हैं कि किस वजह से इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने ऐसा किया है।

जानें क्या है इसका कारण

4 अगस्त को इंग्लैंड के महान बल्लेबाज ग्राहम थोर्प का निधन हो गया है। उन्ही के सम्मान में इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने बांह पर काली पट्टी पहनी हुई है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 1993 और 2005 के बीच 100 वनडे और 82 टेस्ट मैच खेलें हैं। इस मैच के शुरू होने से पहले श्रीलंका और इंग्लैंड की टीम ने उन्हें श्रद्धांजलि भी दी थी।

ये भी पढ़ें :  चैंपियंस ट्रॉफी में कौन करेगा कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग? दिग्गज खिलाड़ी ने बताया नाम

बेहद शानदार रहा है करियर

ग्राहम थोर्प इंग्लैंड के महान बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 44.66 की औसत से 6,744 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 16 शतक भी निकले। बाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज के नाम वनडे में 37.18 की औसत से 2380 रन दर्ज हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में उन्होंने 21 फिफ्टी बनाई।

बेन स्टोक्स चोट की वजह से हुए बाहर

इस सीरीज में इंग्लैंड के नियमित कप्तान बेन स्टोक्स नहीं खेल रहे हैं। उन्हें द हंड्रेड टूर्नामेंट के दौरान चोट लग गई थी। उनके अलावा उंगली की चोट की वजह से जैक क्राउली भी इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों की जगह पर इंग्लैंड ने मैथ्यू पॉट्स और डेनियल लॉरेंस को शामिल किया गया है। वहीं, अगर श्रीलंका की बात करें तो श्रीलंका की तरफ से मिलन प्रियनाथ रथनायके डेब्यू कर रहे हैं।

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

दिमुथ करुणारत्ने, निशान मदुष्का, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), कामिंदु मेंडिस,, प्रभात जयसूर्या, असिथा फर्नांडो, विश्वा फर्नांडो, मिलन प्रियनाथ रथनायके।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

डेनियल लॉरेंस, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मैथ्यू पॉट्स, मार्क वुड, शोएब बशीर।

ये भी पढ़ें :  मैच के दौरान ही मैदान पर पेशाब करने लगा ये खिलाड़ी, फौरन मिल गई सजा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो