खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ENG vs WI: लॉर्ड्स टेस्ट मैच से पहले वेस्टइंडीज ने घोषित की अपनी प्लेइंग XI, इस युवा बल्लेबाज को मिला डेब्यू का मौका

England vs West Indies: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 10 जुलाई को खेला जाएगा। ये मैच जेम्स एंडरसन का आखिरी टेस्ट मैच होगा। वेस्टइंडीज ने इस मैच से पहले अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।
11:38 PM Jul 09, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

England vs West Indies Lord's Test Match: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 10 जुलाई से खेला जाएगा। इस मैच से पहले ही इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग XI का ऐलान कर दिया है। इसी कड़ी में वेस्टइंडीज ने भी अपनी प्लेइंग 11 घोषित कर दी है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में वेस्टइंडीज की तरफ से एक खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका मिला है। टीम की कप्तानी क्रेग ब्रेथवेट कर रहे हैं।

Advertisement

इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

लॉर्ड्स में होने वाले मैच के लिए वेस्टइंडीज ने माइकेले लुईस को टीम में शामिल किया। वो इस मैच में डेब्यू करने जा रहे हैं। वो कप्तान क्रेग ब्रेथवेट के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में नजर आएंगे। मिडिल ऑर्डर में क्रिक मैकेंजी, अलीक अथनाजे, कावेम हॉज को जगह मिली है। अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर भी टीम में नजर आएंगे। विकेटकीपर के रूप में जोसुआ डिसिल्वा को शामिल किया गया है।

 

Advertisement

अगर गेंदबाजी की बात करें तो वेस्टइंडीज की टीम तीन तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर्स के साथ उतरेगी। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जायडन सील्स, अल्जारी जोसेफ और शमर जोसेफ को मिली है। जबकि गुडाकेश मोती स्पिनर के रूप में नजर आएंगे।

यहां देखें दोनों देशों की टीम:

इंग्लैंड - जैक क्राउली, बेन ड्यूकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटिंकसन, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।

वेस्टइंडीज - क्रेग ब्रेथवेट (कप्तान), माइकेले लुईस, क्रिक मैकेंजी, अलीक अथनाजे, कावेम हॉज, जेसन होल्डर, जोसुआ डिसिल्वा (विकेटकीपर), गुडाकेश मोती, जायडन सील्स, अल्जारी जोसेफ, शमर जोसेफ।

ये भी पढ़ें: IND vs SA: क्या विराट कोहली के चौके ने हिला दिया था बाउंड्री कुशन? सामने आया नया बवाल 

ये भी पढ़ें: OMG! इतना ऊंचा छक्‍का, आंद्रे रसेल ने न‍िकाल दी पाक‍िस्‍तानी गेंदबाज की हवा; कुतुब मीनार से भी ऊंचा स‍िक्‍स 

ये भी पढ़ें:- Video: गौतम गंभीर बने कोच, तो इन 5 खिलाड़ियों की वनडे टीम में हो सकती है एंट्री 

ये भी पढ़ें:- व‍िराट कोहली के रेस्‍टोरेंट के ख‍िलाफ FIR, जानें क्या है पूरा मामला? 

Advertisement
Tags :
ENG vs WIJames Anderson
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement