whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

इंग्‍लैंड के कोच ने टीम इंड‍िया और ICC पर लगाए सनसनीखेज आरोप, वर्ल्‍ड कप में हार से बौखलाए

इंग्लैंड का टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने का सपना वेस्टइंडीज ने चकनाचूर कर दिया। एकतरफा अंदाज में कैरेबियाई टीम ने इंग्लैंड को 6 विकेट से धोया। टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद इंग्लिश कोच बौखला गए हैं और उन्होंने आईसीसी और भारतीय टीम पर सनसनीखेज आरोप लगाया है।
07:30 PM Oct 16, 2024 IST | Mohan Kumar
इंग्‍लैंड के कोच ने टीम इंड‍िया और icc पर लगाए सनसनीखेज आरोप  वर्ल्‍ड कप में हार से बौखलाए
Jon Lewis

England Team T20 WC 2024: महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लैंड का सफर समाप्त हो गया है। वेस्टइंडीज ने बड़ा उलटफेर करते हुए इंग्लिश टीम के सेमीफाइनल खेलने के सपने को चकनाचूर किया। कैरेबियाई टीम ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हराते हुए टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। इंग्लैंड के बाहर होने के बाद टीम के मुख्य कोच जॉन लुईस बुरी तरह से बौखला गए हैं। लुईस ने भारतीय टीम और आईसीसी पर पक्षपात के आरोप लगाए हैं। इंग्लिश कोच ने कहा कि शारजाह के मैदान पर ट्रेनिंग करने की परमिशन सिर्फ भारतीय टीम को ही दी गई, जबकि अन्य टीमों ने आईसीसी एकेडमी के ग्राउंड में प्रैक्टिस की।

Advertisement

इंग्लिश कोच ने लगाए आरोप

इंग्लैंड के टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने के बाद जॉन लुईस ने कहा, "किसी को भी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ट्रेनिंग करने की इजाजत नहीं दी गई। हम सभी ने आईसीसी एकेडमी के ग्राउंड में प्रैक्टिस की। मुझे नहीं पता कि भारतीय टीम ने शारजाह में ट्रेनिंग की या फिर नहीं। मैं नहीं जानता। टीम इंडिया को जो पसंद आता है वो वही करती है। क्या ऐसा नहीं है? क्या ऐसे काम होता है?"

Advertisement

हालांकि, आईसीसी के एक अधिकारी ने 'ईएसपीएन क्रिकइंफो' के साथ बातचीत करते हुए बताया कि इस मैदान का इस्तेमाल सिर्फ भारतीय टीम ही नहीं, बल्कि स्कॉटलैंड ने भी किया। उन्होंने कहा कि उस दिन सिर्फ टीम इंडिया को नहीं शारजाह के मैदान को यूज करने की परमिशन हर टीम को दी गई थी।

Advertisement

वेस्टइंडीज ने तोड़ा इंग्लैंड का सपना

वेस्टइंडीज ने अहम मुकाबले में इंग्लैंड को 6 विकेट से मात देते हुए टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम ने स्कोर बोर्ड पर 7 विकेट खोकर 141 रन लगाए। टीम की ओर से नैट साइवर ब्रंट ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 50 गेंदों पर 57 रन की दमदार पारी खेली। हालांकि, उनके अलावा टीम की कोई भी बैटर कैरेबियाई गेंदबाजों का टिककर सामना नहीं कर सकी।

वेस्टइंडीज ने 142 रन के लक्ष्य को हंसते-खेलते हुए सिर्फ 18 ओवर में हासिल कर लिया। टीम की तरफ से कप्तान हेली मैथ्यूज ने शानदार बैटिंग करते हुए 38 गेंदों पर 50 रन ठोके। वहीं, कियान जोसेफ ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 38 गेंदों पर 50 रन ठोके। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने सेमीफाइनल का टिकट भी हासिल कर लिया। कैरेबियाई टीम साल 2018 के बाद पहली बार अंतिम चार में पहुंचने में सफल रही है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो