whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 World Cup 2024: जिस टीम को बनाया विश्व विजेता, उसे नहीं भारत को बताया सबसे मजबूत टीम

Eoin Morgan T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 का चंद दिनों में आगाज होने वाला है। ICC के इस मेगा इवेंट के लिए भारतीय टीम अमेरिका पहुंच चुकी है। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन ने भारत को टी20 विश्व कप 2024 की सबसे मजबूत टीम बताया है।
12:40 PM May 28, 2024 IST | Rajat Gupta
t20 world cup 2024  जिस टीम को बनाया विश्व विजेता  उसे नहीं भारत को बताया सबसे मजबूत टीम
2 जून से शुरू होगा टी20 विश्व कप 2024।

Eoin Morgan T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 का चंद दिनों में आगाज होने वाला है। अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में होने वाले इस टूर्नामेंट की शुरुआत 2 जून से होगी। ICC के इस मेगा इवेंट के लिए भारतीय टीम अमेरिका पहुंच चुकी है। इतना ही नहीं रोहित शर्मा एंड कंपनी ने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन ने भारत को टी20 विश्व कप 2024 की सबसे मजबूत टीम बताया है।

भारत अन्य टीमों को हराने में सक्षम

स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में मॉर्गन ने कहा, भारत की अविश्वसनीय टीम की डेप्थ और प्रतिभा उन्हें एक बहुत ही स्थिर टीम बनाती है। भारतीय टीम किसी भी अन्य टीम को अच्छे अंतर से हराने की क्षमता रखती है। उन्होंने कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि पूरे टूर्नामेंट में चोटों के बावजूद भी सबसे मजबूत साइड भारत है। उनकी ताकत और गहराई इस समय बिल्कुल अविश्वसनीय है। हम इस बारे में बात कर रहे हैं कि वे कौन से खिलाड़ी हैं जिन्हें उनकी गुणवत्ता के कारण 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया था।"

भारतीय टीम मेरी पसंदीदा

उन्होंने कहा, "वे मेरे लिए पसंदीदा हैं। मुझे लगता है कि उनमें वही क्वालिटी है जो कागज पर है। वे टूर्नामेंट में किसी को भी अच्छी तरह से हरा सकते हैं।" टी20 विश्व कप 2016 के फाइनल में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को मात दी थी। मॉर्गन इस टीम का हिस्सा थे। इसके अलावा इयोन मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने वनडे विश्व कप 2019 का खिताब अपने नाम किया था। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया फाइनल टाई रहा था। बाउंड्री काउंट के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था।

ये भी पढ़ें: Indian Team Head Coach: ‘नरेंद्र मोदी’ से लेकर ‘अमित शाह’, धोनी तक, हेड कोच के लिए इन लोगों ने किया आवेदन!

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: अंतिम-15 में जगह नहीं मिलने पर फूटा रिंकू सिंह का दर्द, बोले- तकलीफ होती है जब…

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो